Bangladesh Fire: ढाका के रेस्टोरेंट में आग का तांडव, अब तक 43 लोगों की मौत, कई घायल

Bangladesh Fire: बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक रेस्टोरेंट में गुरुवार रात भीषण आग लग गई. जिसमें अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Dhaka Fire

Dhaka Fire( Photo Credit : Twitter/Reuters)

Dhaka Restaurant Fire: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में गुरुवार रात एक रेस्टोरेंट में लगी आग में मरने वालों की संख्या 43 हो गई है. ढाका के पॉश इलाके में मौजूद ये रेस्टोरेंट एक 7 मंजिला इमारत में है. यहां गुरुवार देर रात भीषण आग लग गई. आग लगते ही इमारत में अफरा-तफरी मच गई. कई लोगों ने जान बचाने के लिए इमारत के छलांग लगा दी. इस भयानक हादसे में कई लोगों के घायल होने की खबर है. देश के स्वास्थ्य मंत्री सामंत लाल सेन हादसे की खबर मिलने के तुरंत बाद ढाका के मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल पहुंचे.

ये भी पढ़ें: PM मोदी का आज झारखंड दौरा, बरवड्डा की जनसभा से करेंगे लोकसभा चुनाव का शंखनाद

जहां इस हादसे में घायल हुए लोगों को भर्ती कराया गया है. इसके साथ ही सेन ने बर्न हॉस्पिटल का भी दौरा किया और हालात का जायजा लिया. इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि आग में अब तक 43 लोगों की मौत हुई है. वहीं पुलिस इंस्पेक्टर बच्चू मिया ने बताया कि पुलिस हॉस्पिटल में एक और शख्स की इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके बाद मरने वालों की संख्या 44 हो गई है.

40 घायलों का चल रहा इलाज

बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्री सामंत लाल सेन के मुताबिक, ढाका के मुख्य बर्न अस्पताल में कम से कम 40 घायलों का इलाज चल रहा है. उन्होंने दुख जताते हुए कहा कि इनमें से सभी की हालत बेहद गंभीर है. डॉक्टरों की टीम सभी पर नजर बनाए हुए हैं. इससे ऐसा माना जा रहा है कि इस हादसे में मरने वालों की संख्या में और इजाफा हो सकता है.

बिरयानी के लिए लोकप्रिय है रेस्टोरेंट

ढाका के जिस रेस्टोरेंट में आग लगी है वह राजधानी के बेली रोड पर स्थित है और ये रेस्तरां बिरयानी के लिए शहर में प्रसिद्ध है. फायर ब्रिगेड के ऑफिसर मोहम्मद शिहाब ने बताया कि आग गुरुवार रात को लगी. आग तेजी से ऊपर की मंजिलों तक फैल गई, जिससे कई लोग फंस गए. आग पर काबू पाने में दमकल के कर्मचारियों को दो घंटे का वक्त लगा. तब तक कई लोगों की मौत हो चुकी थी और कई घायल हो गए थे.

ये भी पढ़ें: LPG Price Hike: महीने के पहले ही दिन महंगा हुआ LPG सिलेंडर, जानें कितने बढ़े दाम

75 लोगों को किया गया रेस्क्यू

हादसे के बाद सरकार ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. फायर ब्रिगेड के एक अधिकारिक बयान के मुताबिक, उनकी टीम ने इमारत में फंसे करीब 75 लोगों को रेस्क्यू किया है. अग्निशमन अधिकारियों के मुताबिक, उन्हें इस बात की आशंका है कि रेस्टोरेंट में गैस सिलेंडर में विस्फोट होने की वजह से आग लगी. आग इतनी भयानक की थी इमारत की हर मंजिल पर फैल गई.

ये भी पढ़ें: Petrol Diesel Prices Today: महीने के पहले दिन महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल की कीमत, जानें कितने बढ़े दाम

Source : News Nation Bureau

Bangladesh Restaurant Fire Dhaka Restaurant Fire world news in hindi International news in Hindi Dhaka Fire Bangladesh Fire