logo-image

PM मोदी का आज झारखंड दौरा, बरवड्डा की जनसभा से करेंगे लोकसभा चुनाव का शंखनाद

PM Modi Jharkhand Visit: पीएम मोदी आज झारखंड से लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धनबाद के सिंदरी में उर्वरक कारखाने का भी उद्घाटन करेंगे.

Updated on: 01 Mar 2024, 07:12 AM

highlights

  • पीएम मोदी का आज झारखंड दौरा
  • धनबाद से करेंगे लोकसभा चुनाव का शंखनाद
  • सिंदरी के हर्ल (उर्वरक कारखाना) का करेंगे उद्घाटन

नई दिल्ली:

PM Modi Jharkhand Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शुक्रवार) को झारखंड के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह धनबाद के बरवड्डा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और यहां से लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे. झारखंड की यात्रा के दौरान पीएम मोदी धनबाद के सिंदरी में स्थित केमिकल फर्टिलाइजर प्लांट (हर्ल) का उद्घाटन भी करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के लिए झारखंड बीजेपी के पदाधिकारियों ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. अप्रैल-मई में होने जा रहे लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री मोदी समेत पूरी बीजेपी तैयारियों में लगी हुई है. चुनावी तैयारियों का नजारा गुरुवार को दिल्ली में देखने को मिला. जहां देर रात तक बीजेपी कोर कमेटी की बैठक हुई.

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव को लेकर देर रात तक चली बीजेपी की बैठक, उम्मीदवारों के नामों पर हुई चर्चा

झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, राज्यसभा सदस्य और प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने शुक्रवार को होने जा रहे इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मंडल स्तर तक के कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद किया है. बीजेपी को उम्मीद है कि प्रधानमंत्री के दौरे के बाद राज्य में लोकसभा चुनाव का माहौल पार्टी के पक्ष में तैयार हो जाएगा. साथ ही बीजेपी राज्य की सभी 14 लोकसभा सीटों पर अपनी जीत भी सुनिश्चित कर लेगी.

पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे पीएम मोदी

शुक्रवार को धनबाद में होने वाली बीजेपी की जनसभा में कई जिलों के बीजेपी कार्यकर्ता शामिल होंगे. जानकारी के मुताबिक, इस रैली में शामिल होने के लिए बीजेपी के कार्यकर्ता दुमका, जामताड़ा, गोड्डा और देवघर से धनबाद पहुंचेंगे. बीजेपी की योजना है कि प्रधानमंत्री मोदी से एक संक्षिप्त मुलाकात से पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरा जाए. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद संताल परगना के आदिवासी वोटर्स की नाराजगी दूर करने के लिए पार्टी ने सामाजिक क्षेत्र से जुड़े कई लोगों को भी पीएम मोदी के कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया है.

ये भी पढ़ें: Maharashtra: शरद पवार ने भतीजे अजित पवार और एकनाथ शिंदे को भेजा दावत का न्योता, सियासी हलचल तेज

मंच पर मौजूद रहेंगे आजसू के नेता

धनबाद के बरवड्डा में होने जा रही जनसभा में गिरिडीह लोकसभा के लोग भी शामिल होंगे. फिलहाल यहां से सांसद आजसू के चंद्रप्रकाश चौधरी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में आजसू के कार्यकर्ता भी सक्रिय हैं. यही नहीं स्थानीय सांसद और विधायक भी पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: शुक्रवार को इन 3 राशियों पर बरस रही है लक्ष्मी जी की कृपा, जाने आज का राशिफल