logo-image

न्यू साउथ वेल्स ने स्कूल के लिए कोविड योजना की घोषणा की

न्यू साउथ वेल्स ने स्कूल के लिए कोविड योजना की घोषणा की

Updated on: 24 Apr 2022, 05:10 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) के अधिकारियों ने सíदयों का मौसम नजदीक आते ही स्कूलों के लिए कोविड योजना की घोषणा कर दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य द्वारा पुष्टि किए गए मामलों के करीबी संपर्को के लिए आइसोलेशन की जरूरत को कम करने के बाद कोविड स्मार्ट योजना आई।

पिछले सप्ताह प्रभावी हुए नए नियमों के तहत पुष्टि किए गए कोरोना मामले के करीबी संपर्को को आइसोलेट नहीं करना होगा, जब तक कि उनमें कोई लक्षण न हो।

स्कूलों के लिए कोविड स्मार्ट योजना के अनुसार, शिक्षक और छात्र जिनमें बीमारी का कोई लक्षण नहीं हैं, वे स्कूल लौट सकते हैं।

हालांकि, उन्हें स्कूलों को सूचित करना होगा कि वे अपने परिवार में किसी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में हैं तो उन्हें स्कूल आने से पहले रैपिड एंटीजन टेस्ट कराना होगा और अगर उनके परिवार में कोई शख्स कोरोना पॉजिटिव है तो बच्चे को अगले 5 दिनों तक स्कूलों में मास्क लगाना होगा।

इन नए नियमों के अनुपालन का समर्थन करने के लिए स्कूल के कर्मचारियोंऔर छात्रों को मुफ्त आरएटी प्रदान किए जाने की उम्मीद है। अधिकारियों ने अतिरिक्त वायु गुणवत्ता उपायों वाले स्कूलों के लिए अच्छा वेंटिलेशन प्रदान करने का भी वादा किया।

एनएसडब्ल्यू की शिक्षा मंत्री सारा मिशेल ने कहा कि घरेलू संपर्को के लिए आइसोलेशन की जरूरतों को हटाने से स्कूलों में शिक्षण और सीखने की निरंतरता का समर्थन होगा।

हालांकि, स्थानीय स्कूलों में वायरस के फैलने की स्थिति अभी भी चिंताजनक है।

स्थानीय मीडिया द सिडनी मॉर्निग हेराल्ड के अनुसार, राज्य के सार्वजनिक क्षेत्र के 823,000 छात्रों की उपस्थिति मार्च के मध्य में घटकर लगभग 86 प्रतिशत रह गई, जबकि पिछले वर्ष की इसी अवधि में यह लगभग 92 प्रतिशत थी।

यह गिरावट 45,000 से अधिक छात्रों के बराबर है।

राज्य में रविवार को 11,107 नए मामले दर्ज किए गए और 1,588 लोगों का इलाज अस्पतालों में किया जा रहा है, जिनमें 64 मरीज गहन देखभाल ईकाईयों में भर्ती हैं।

--आईएएमएस

एसएस/एसकेपी

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.