News Nation Logo

बोको हरम ने खेत में काम कर रहे 110 लोगों का काटा गला, औरतों को उठा ले गए

नाइजीरिया में कट्टर इस्‍लामिक संगठन बोको हरम (Boko Haram) ने हैवानियत दिखाते हुए खेत में काम कर रहे 110 मजदूरों की गला काटकर हत्या कर दी है. इतना ही नहीं औरतों को भी वह उठाकर ले गए.  

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 30 Nov 2020, 10:59:07 AM
dam

बोको हरम ने खेत में काम कर रहे 110 लोगों का काटा गला (Photo Credit: Agency)

मैदूगुरी:

नाइजीरिया के आतंकी संगठन बोको हरम (Boko Haram) ने एक बार फिर हैवानियत दिखाते हुए खेत में काम कर रहे 110 लोगों की गला काटकर हत्या कर दी. यूनाइटेड नेशंस ने खुद मामले की जानकारी दी है. आंतकियों ने पहले इन निर्दोष लोगों को बंधक बनाया इसके बाद इनकी गला काटकर हत्या कर दी. सूत्रों के मुताबिक यह घटना कोशोबे की है जो मुख्‍य शहर मैदूगुरी के पास ही स्थित है. हत्‍यारों ने धान के खेत में काम करने वाले लोगों का कत्‍लेआम किया.

यह भी पढ़ेंः ब्रह्मपुत्र नदी पर चीन बनाएगा सबसे बड़ा बांध, नॉर्थ-ईस्ट और बांग्लादेश में सूखे की आशंका

नाइजीरिया में संयुक्‍त राष्‍ट्र के मानवीय समन्‍वयक एडवर्ड कल्‍लोन ने कहा कि कल्‍लोन ने कहा कि शुरू में मरने वालों का यह आंकड़ा 43 था जो बाद में बढ़कर 70 हो गया था. हालांकि ये आंकड़ा अब 110 पहुंच गया है. मजदूरों की हत्या करने के बाद आतंकी औरतों को उठा ले गए. 

यह भी पढ़ेंः 'मेजर' ने खेल-खेल में दी जो बाइडन को चोट, पैर में हुआ फ्रैक्चर

खेत में काम कर रहे थे मजदूर 
अल जजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक इस बेहद क्रूर हमले में इन मजदूरों को पहले बांधा गया और फिर उनके गले काट दिए गए. नाइजीरिया के राष्ट्रपति मोहम्मदू बुहारी ने हमले की निंदा की है. उन्होंने कहा है कि इन हत्याओं से पूरा देश घायल हुआ है. भयावह हमले में बचे लोगों की मदद करने वाले मिलिशिया लीडर बाबाकुरा कोलो ने बताया कि 43 से ज्‍यादा लोगों की गला काटकर हत्‍या की गई है.

First Published : 30 Nov 2020, 10:59:07 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.