News Nation Logo

'मेजर' ने खेल-खेल में दी जो बाइडन को चोट, पैर में हुआ फ्रैक्चर

सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक उनके दाहिनी पैर की हड्डी में हल्‍का फ्रैक्चर आ गया है. बाइडन आने वाले कई सप्‍ताह तक बिना सहारे के नहीं चल पाएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 30 Nov 2020, 08:49:52 AM
Joe Biden

अपने जर्मन शैफर्ड कुत्ते के साथ खेलते वक्त पैर तुड़वा बैठे जो बाइडन. (Photo Credit: न्यूज नेशन.)

वॉशिंगटन:

अमेरिका के अगले राष्ट्रपति जो बाइडन अपने कुत्‍ते के साथ खेलते समय दुर्घटना के शिकार हो गए हैं. सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक उनके दाहिनी पैर की हड्डी में हल्‍का फ्रैक्चर आ गया है. बाइडन आने वाले कई सप्‍ताह तक बिना सहारे के नहीं चल पाएंगे. घटना के समय बाइडन अपने जर्मन शेफर्ड कुत्‍ते 'मेजर' के साथ खेल रहे थे. जो बाइडन के पास ऐसे दो जर्मन शेफर्ड नस्ल के कुत्‍ते हैं.

इस हादसे के बाद राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने बाइडन के जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की है. जो बाइडन के निजी चिकित्‍सक केविन ओ कॉर्नर ने कहा कि नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति के पैर में मोच आई है और इसी वजह से एक्‍सरे में यह पकड़ में नहीं आया रही है. हो सकता है कि ये हेयरलाइन फ्रैक्चर हो. हालांकि बाद में सीटी स्‍कैन में खुलासा हुआ कि बाइडन के दाहिने पैर की हड्डी में क्रैक आया है. उन्‍होंने कहा कि बाइडन का आने वाले कई सप्‍ताह तक सहारे के साथ चलना पड़ सकता है.


बताया जा रहा है कि 78 साल के बाइडेन अपने कुत्‍ते के साथ खेलते समय गिर पड़े. जो बाइडन का नेवार्क में विशेषज्ञों की नजर में रविवार को एक घंटे तक इलाज चला. बाइडन जब अस्‍पताल से लौट रहे थे तब वह वैन में थे जिससे उन्‍हें देखा नहीं जा सका. बता दें कि चुनाव में जीत के बाद अब 20 जनवरी को जो बाइडेन राष्‍ट्रपति पद की शपथ लेंगे. उन्‍होंने अपने मंत्रियों का चुनाव तेज कर दिया है. उधर, डोनाल्‍ड ट्रंप भी अब धीरे-धीरे ही सही हार मानने की ओर आगे बढ़ रहे हैं.

First Published : 30 Nov 2020, 08:49:52 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.