logo-image

अफगानिस्तान में अमेरिका ने फिर किया हमला, ये बताई वजह 

अफगान राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) के पूर्व निदेशक रहमतुल्ला नबील ने दावा किया है कि काबुल के हवाई क्षेत्र में अमेरिकी ड्रोन देखे गए और यहां विभिन्न स्थानों पर हमला किया गया.

Updated on: 31 Jul 2022, 11:26 PM

काबुल:

अफगान राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) के पूर्व निदेशक रहमतुल्ला नबील ने दावा किया है कि काबुल के हवाई क्षेत्र में अमेरिकी ड्रोन देखे गए और यहां विभिन्न स्थानों पर हमला किया गया. राजधानी के वजीर अकबर खान और शेरपुर इलाकों में दो विस्फोटों की खबरों के बाद नबील ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपना बयान पोस्ट किया. अफगानिस्तान एनडीएस के पूर्व निदेशक ने लिखा कि अमेरिकी ड्रोन केबीएल के हवाई क्षेत्र में देखे गए और काबुल में विभिन्न स्थानों पर हमला किया. नबील ने आगाह किया कि अफगानिस्तान में चरमपंथियों और आतंकवादियों को पनाह देने के लिए गंभीर खतरे पैदा हो रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः संजय राउत की गिरफ्तारी पर भड़के उद्धव, बौले- इस बेशर्म साजिश को धराशायी करने का वक्त आ गया

तालिबान भी की हमले की पुष्टि
वहीं, तालिबान सुरक्षा अधिकारियों ने दावा किया कि काबुल के वजीर अकबर खान इलाके में एक रॉकेट लॉन्च किया गया था. काबुल पुलिस के तालिबान के प्रवक्ता खालिद जादरान ने रविवार को बताया कि रॉकेट एक खाली घर में गिरा. हालांकि, उन्होंने कहा कि इन घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ. उन्होंने बताया कि काबुल के देहमाजंग इलाके में एक और विस्फोट की भी स्थानीय लोगों ने सूचना दी है. हालांकि, इस विस्फोट में भी कोई हताहत नहीं हुआ. दोनों घटनाओं का अभी तक किसी समूह या संगठन द्वारा दावा नहीं किया गया है.