logo-image

राउत को हिरासत में लेने पर भड़के उद्धव, बोले- इस बेशर्म साजिश को धराशाई करना जरूरी

शिवसेना नेता  संजय राउत की ईडी के हाथों हुई गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र की राजनीति एक बार फिर से गरमा गई है. ईडी की इस कार्रवाई से भड़के शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि ये बेशर्म साजिश है.

Updated on: 31 Jul 2022, 06:39 PM

मुंबई:

Patra Chawl Scam: शिवसेना नेता  संजय राउत की ईडी के हाथों हुई गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र की राजनीति एक बार फिर से गरमा गई है. ईडी की इस कार्रवाई से भड़के शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि ये बेशर्म साजिश है. उन्होंने कहा कि ये आवाजों का गला घोंटना की नापाक कोशिश है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के हालिया बयान को कोट करते हुए कहा कि मुख्य न्यायाधीश कहते हैं कि अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों के साथ दुश्मन की तरह व्यवहार न किया जाना चाहिए, लेकिन देश में एक नया दौर शुरू हो गया है. इसके साथ ही उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या इस तरह लोकतंत्र की हत्या की जाएगी? उद्धव ने सवालिया लहजे में कहा, क्या इस तरह से अपने पुराने सहयोगियों का गला घोंटा जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारे सांसद संजय राउत के साथ ईडी जो भी कार्रवाई कर रही है, ये उसका उदाहरण है. उद्धव ने कहा कि ये लोग उन लोगों का गला घोंटना चाहते हैं, जो हिंदुओं, मराठियों और शिवसेना के लिए आवाज उठा रहे हैं. उन्होंने आह्वान किया कि इस साजिश को धराशायी करना जरूरी.


छापे के बाद संजय राउत को ईडी ने किया था गिरफ्तार
शिवसेना सांसद संजय राउत के भांडुप के बंगले मैत्री पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रविवार को छापा मारा इस दौरान ईडी की टीम ने संजय राउत और उनके विधायक भाई सुनील राउत के कमरों की तलाशी ली. पूछताछ के बाद ईडी ने संजय राउत को हिरासत में ले लिया है. एक टीम ने राउत के दादर वाला फ्लैट भी सील कर दिया है. आरोप है कि संजय राउत ने पत्रा चॉल जमीन घोटाले के पैसे से यही फ्लैट खरीदा है. उनके अलावा ही उनके दो करीबियों के घर भी ईडी की टीम पहुंची.

ये भी पढ़ेंः Mig-21 क्रैश में मारे गए pilot की मां ने दिया ये बड़ा बयान, पढ़कर नहीं रोक पाएंगे आंसू

महाराष्ट्र हमेशा लड़ते आया है और आगे भी लड़ते रहेगा
महाराष्ट्र के 1034 करोड़ रुपये के पत्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने संजय राउत को हिरासत में लिया है. आपको बता दें कि इससे पहले 27 जुलाई को ED ने राउत को तलब किया था, लेकिन वह अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए थे. इससे पहले संजय राउत ने कहा था कि शिवसेना छोड़ने का उनके ऊपर पहले से दबाव बनाया जा रहा है. इसीलिए ईडी का दुरुपयोग किया जा रहा है, लेकिन वह शिवसेना छोड़ेंगे नहीं, लड़ते रहेंगे. महाराष्ट्र हमेशा लड़ते आया है और आगे भी लड़ते रहेगा. शिव सेना जिंदाबाद. आगे जांच बढ़ते ही संजय राउत का एक ट्वीट और सामने आया. इसमें उन्होंने लिखा कि पत्रा चॉल घोटाले के मामले में उन्होंने कुछ नहीं किया है, बाला साहब ठाकरे की कसम उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है. बाला साहब ठाकरे ने कभी ऐसी शिक्षा नहीं दी है. शिवसेना जिंदाबाद, हम आगे लड़ते रहेंगे.