News Nation Logo
Banner

America: Music Festival में दर्दनाक हादसा, 8 लोगों की गई जान

अमेरिका में म्यूजिक फेस्टिवल में दर्दनाक हादसा हो गया. इस दौरान 8 लोगों की जान चली गई है. अधिकारियों ने बताया कि हादसे का मुख्य वजह अभी सामने नहीं आ पाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 06 Nov 2021, 03:44:06 PM
America Music Festival

America Music Festival (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

अमेरिका (America) के ह्यूस्टन (Houston) में आयोजित एस्ट्रोवर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल (Astroworld Music Festival) के दौरान एक बड़ा दर्दनाक हादसा (Tragic Accident) हो गया. इस हादसे में आठ लोगों के जान चली गई. अधिकारियों ने जानकारी दी है कि हादसे के दौरान कई लोग घायल भी हुए हैं. ह्यूस्टन के दमकल विभाग के प्रमुख सैमुअल पेन्या (Samuel Penya) ने जानकारी दी  कि घटना कैसे हुआ है, इसकी कोई ठोस वजह सामने नहीं आ पाई है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) चल रहा है. 

यह भी पढ़ें: Durand Line को लेकर पाकिस्तान और तालिबान आमने-सामने, पाकिस्तान ने दी धमकी

आपको बता दें कि अमेरिकी अधिकारी भले ही हादसे के मुख्य कारण को बताने से इंकार कर रहे हों, लेकिन  जानकारी के अनुसार हादसा बेकाबू भीड़ के कारण हुआ है. कहा जा रहा है कि यह हादसा इस वक्त हुआ जब रैपर ट्रैपिस स्कॉट के सेट के दौरान अचानक बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी. इसी दौरान भीड़ बेकाबू हो गई और लोग एक-दूसरे के ऊपर आ गए. इसमें आठ लोगों की जान चली गई. इसके साथ ही तकरीबन 300 लोग घायल हुए हैं. 17 लोगों को अभी तक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसमें 11 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. इन सभी 11 लोगों को दिल का दौरा पड़ा था.

यह भी पढ़ें: नाबालिग के साथ 17 लोग 4 दिन तक करते रहे गैंगरेप, अपहरण कर मकान में ले गए थे दरिंदे

दो दिन के इस म्यूजिक फेस्टिवल के लिए 50 हजार लोगों की भीड़ जुटी थी. दर्दनाक हादसा होने के बाद फेस्टिवल को रद्द कर दिया गया है. यह घटना रात के 9 बजकर 15 मिनट के आसपास हुई. जब भीड़ स्टेज के ठीक सामने की ओर बढ़ रही थी. जिनमें से 11 को दिल का दौरा पड़ा था.

First Published : 06 Nov 2021, 03:42:29 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.