News Nation Logo
Banner

अमेरिका में एक दिन में Corona के 90 हजार मामले, कुल मामले 90 लाख के पार

अमेरिका ने कोविड-19 (COVID-19) महामारी की शुरुआत के बाद से अब तक की सबसे बड़ी दैनिक वृद्धि दर्ज की है. यहां एक दिन में 90 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं.

By : Nihar Saxena | Updated on: 31 Oct 2020, 01:03:41 PM
America COVID 19

अमेरिका में एक दिन में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

न्यूयॉर्क:

अमेरिका ने कोविड-19 (COVID-19) महामारी की शुरुआत के बाद से अब तक की सबसे बड़ी दैनिक वृद्धि दर्ज की है. यहां एक दिन में 90 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश में मामलों की संख्या 80 लाख से 90 लाख होने में यानि कि 10 लाख नए मामले सामने आने में केवल 14 दिन का समय लगा है. इन दिनों अमेरिका (America) में मामलों और मौतों की संख्या आसमान छू रही है.

यह भी पढ़ेंः तुर्की में भूकंप ने मचाई भारी तबाही, 6 लोगों की मौत; 202 घायल 

यूएस सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के मुताबिक यहां गुरुवार को 90,155 नए मामले और 1,055 मौतें दर्ज हुईं. इस हफ्ते में 4 बार मामलों की संख्या 80 हजार से अधिक रही. गुरुवार को यहां के 9 राज्यों इलिनोइस, इंडियाना, मेन, मिशिगन, मिनेसोटा, न्यू मेक्सिको, नॉर्थ कैरोलाइना, नॉर्थ डकोटा और ओहायो में अब तक की सर्वाधिक दैनिक वृद्धि दर्ज की गई. कोविड ट्रैकिंग प्रोजेक्ट के मुताबिक, अमेरिका में इस हफ्ते 5 लाख से ज्यादा संक्रमणों के रिकॉर्ड होने की जानकारी दी. वहीं देश में कोविड रोगियों के अस्पताल में भर्ती होने की संख्या इस महीने की शुरूआत की औसत संख्या 30 हजार से बढ़कर 43 हजार रही.

यह भी पढ़ेंः अमेरिका बोला- India-US के बीच मजबूत संबंध दुश्मन देशों को देंगे ये संदेश 

'यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन' के पूर्व कमिश्नर स्कॉट गॉटलिब ने गुरुवार को एक साक्षात्कार के दौरान कहा, 'इस महामारी के सबसे कठिन दिन अगले दो महीने हैं. हम हमारे सुरक्षा उपायों को नहीं छोड़ सकते हैं.' इतना ही नहीं उन्होंने चेतावनी दी है कि अमेरिका अगले कुछ हफ्तों में या शायद इसी हफ्ते से रोजाना 1 लाख मामलों की संख्या को पार करेगा.

First Published : 31 Oct 2020, 12:08:40 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो