logo-image

राजदूत एडम बुराकोव्स्की बोले- यूक्रेन में रूस की कार्रवाई पोलैंड के नागरिकों के लिए भी समस्या

इस बीच भारत में पोलैंड के राजदूत एडम बुराकोव्स्की ने कहा कि पोलैंड और अन्य यूरोपीय संघ के देश रूस द्वारा यूक्रेन पर हमले की निंदा करते हैं.

Updated on: 26 Feb 2022, 03:50 PM

नई दिल्ली:

यूक्रेन पर रूस के हमले का आज तीसरा दिन है. लोग अब किसी भी अनहोनी से बचने के लिए हर वो संभव कोशिश कर रहे हैं, जो उनके वश में है. हजारों लोग शहर छोड़कर दूसरे देशों में पलायन करते देखे जा सकते हैं. कार, बस, ट्रेनें और पैदल ही पोलैंड-हंगरी की तरफ निकल रहे हैं. कुछ लोग शेल्टर,अंडरग्राउंड सब-वे में रह रहे हैं. उम्मीद यही है कि जल्द सब कुछ सामान्य हो जाएगा. यूक्रेन के राष्ट्रपति वेलोडिमीर जेलेंस्की ने रूस से संवाद का आह्वान किया है. जेलेंस्की ने कहा कि बातचीत की मेज पर हर समाधान है. लेकिन रूस की तरफ से हमला जारी है.

यह भी पढ़ें: भारत-रूस के बीच नहीं प्रभावित होंगे व्यापारिक रिश्ते, निकाला जा रहा तोड़

इस बीच भारत में पोलैंड के राजदूत एडम बुराकोव्स्की ने कहा कि पोलैंड और अन्य यूरोपीय संघ के देश रूस द्वारा यूक्रेन पर हमले की निंदा करते हैं. पोलैंड यूक्रेन के साथ खड़ा है, हम रूसी आक्रमण की निंदा करते हैं. यूक्रेनियन बहुत देशभक्त लोग हैं जो अपने देश के लिए लड़ रहे हैं.

पोलैंड के राजदूत एडम बुराकोव्स्की ने कहा कि यूक्रेन में रूस की आक्रामक कार्रवाई ने हमारे नागरिकों के लिए भी एक बड़ी समस्या खड़ी कर दी है. भारतीय जो यूक्रेन में रूसी बमों से बच गए हैं, हम उन्हें पोलैंड में पार करने में मदद कर रहे हैं.