logo-image

Nepal: काठमांडू से चलने वाली सभी उड़ाने हुईं रद्द, जानें क्या है वजह

नेपाल के काठमांडू अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली सभी फ्लाइट रद्द कर दी गई हैं.

Updated on: 28 Jan 2023, 04:31 PM

highlights

  • नेपाल के काठमांडू से आई बड़ी खबर
  • त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सभी उड़ानें रद्द
  • तकनीकी खराबी के बाद एयरपोर्ट एथॉरिटी का बड़ा फैसला

New Delhi:

भारत के पड़ोसी देश नेपाल से बड़ी खबर सामने आ रही है. नेपाल के काठमांडू अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली सभी फ्लाइट रद्द कर दी गई हैं. ये कदम त्रिभुवन एयरपोर्ट एथॉरिटी की ओर से उठाया गया है. दरअसल इसके पीछे एक बड़ी वजह सामने आ रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, काठमांडू में विमानों के संचालन में एक बड़ा फॉल्ट सामने आया है, इस खराबी के बाद ही आनन-फानन में एयरपोर्ट एथॉरिटी की ओर से बड़ा कदम उठाते हुए सभी उड़ानों को कैंसिल कर दिया गया. 

ये पहला मामला नहीं है हाल में अमेरिका में भी फ्लाइट ऑपरेशन कई घंटों तक तकनीकी खराबी के चलते ठप पड़ा रहा था. इसकी वजह से यहां पर भी कई उड़ानों को घंटों के लिए रद्द कर दिया गया था. इसका असर कई देशों से यात्रा कर रहे यात्रियों पर पड़ा था. 

यह भी पढ़ें - Madhya Pradesh: मुरैना में वायुसेना के सुखोई-30 और मिराज फाइटर जेट क्रैश, एक पायलट शहीद

परेशान हो रहे यात्री
त्रिभुवन एयरपोर्ट पर उड़ानों के रद्द होने के बाद कई यात्री परेशानियों का सामना कर रहे हैं. कुछ यात्रियों को अरजेंट यात्रा करना थी, लेकिन तकनीकी खराबी के बाद कैंसिल हुई फ्लाइट्स ने उनकी मुश्किल और बढ़ा दी है. एयरपोर्ट चीफ प्रेम नाथ ठाकुर के मुताबिक, सर्वर में दिक्कत की वजह से करीब एक घंट से ज्यादा वक्त हो चुका है कि सभी उड़ानों को रोक दिया गया है. उन्होंने ये भी बताया कि, युद्ध स्तर पर काम चल रहा है किसी भी वक्त उड़ानों को बहाल किया जा सकता है. हालांकि उन्होंने कोई निर्धारित या निश्चित समय सीमा नहीं बताई. 

अमेरिका में 30 हजार से ज्यादा उड़ानें  हुईं थीं रद्द
इससे पहले बीते वर्ष दिसंबर के महीने में अमेरिका में भी बड़ा संकट खड़ा हो गया था. यहां सर्दी ज्यादा बढ़ने के बाद कई एयरलाइन्स को अपनी उड़ानें कैंसिल करना पड़ी थीं. सिर्फ 20 दिसंबर से लेकर 4 जनवरी तक अमेरिकी एयरलाइंस ने 30 हजार से ज्यादा उड़ानों को रद्द कर दिया गया था.