News Nation Logo

कज़ाकिस्तान में लैंडिंग के दौरान क्रैश हुआ विमान, 4 की मौत

एएन-26 मिलिट्री विमान कजाकिस्तान की राजधानी नूर सुल्तान से अलमाटी के हवाईअड्डे पर पहुंचा था और इसमें चालक दल के छह सदस्यों के अलावा कोई यात्री सवार नहीं था. दुर्घटना के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 14 Mar 2021, 12:07:10 AM
Aircraft crashed during landing in Kazakhstan

कज़ाकिस्तान में लैंडिंग के दौरान क्रैश हुआ विमान (Photo Credit: @W0lverineupdate)

highlights

  • कजाकिस्तान में लैंडिंग के दौरान क्रैश हुआ सेना का विमान.
  • क्रू मैंबर्स के 4 सदस्यों की मौत, सामने आया हादसे का वीडियो.
  • दुर्घटना के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है.

नई दिल्ली:

कजाकिस्तान (Kazakhstan) की सेना का एक विमान (Aircraft crashed) शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस भीषण हादसे में विमान में सवार चालक दल के चार सदस्यों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. कजाकिस्तान (Kazakhstan) के आपातकालीन मंत्रालय ने कहा कि विमान दुर्घटना (Aircraft crashed) के दौरान चालक दल के दो सदस्य बच गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मंत्रालय ने कहा कि देश के सबसे बड़े शहर अलमाटी स्थित हवाईअड्डे पर उतरने के दौरान विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

एएन-26 मिलिट्री विमान कजाकिस्तान (Kazakhstan) की राजधानी नूर सुल्तान से अलमाटी के हवाईअड्डे पर पहुंचा था और इसमें चालक दल के छह सदस्यों के अलावा कोई यात्री सवार नहीं था. दुर्घटना के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है. शाम करीब 5 बजकर 20 मिनट (वहां के समय के अनुसार) पर लैंडिग के दौरान विमान से संपर्क टूट गया था.

यह भी पढ़ें : गृह मंत्री अमित शाह करेंगे असम और बंगाल का दौरा, कई रैली और रोड शो का प्लान

एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि विमान एयरपोर्ट रनवे के आखिरी हिस्से में क्रैश हुआ. रशियन न्यूज़ एजेंसी इंटरफैक्स के मुताबिक हादसे का शिकार हुआ विमान कज़ाकिस्तान के बॉर्डर गार्ड एजेंसी का था.

क्रू मैंबर्स के 4 सदस्यों की मौत
कजाकिस्तान के आपातकालीन मंत्रालय (Emergency Ministry) ने बताया कि इस प्लेन ने कजाकिस्तान की राजधानी नूर सुल्तान से उड़ान भरी थी और देश के सबसे बड़े शहर अलमाटी में लैंडिंग करने वाला था. इसी दौरान ये दुर्घटना हुई. उस वक्त प्लेन में क्रू मैंबर्स के 6 सदस्यों के अलावा कोई यात्री सवार नहीं था. इस हादसे में 4 सदस्यों की मौत हो गई, जबकि दो सदस्य बच गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

इस हादसे का एक वीडियो (Airplane Crash Video) भी सामने आया है, जिसमें विमान दुर्घटनाग्रस्त होते ही आग के गोले में बदल गया. हालांकि दुर्घटना के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Mar 2021, 10:00:54 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो