logo-image

एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्लेन के इंजन में आग, 141 यात्री थे सवार

ओमान की राजधानी मस्कट से भारत के दक्षिणी राज्य केरल की राजधानी कोच्चि के लिए उड़ान भर रही फ्लाइट के इंजन में आग लग गई. ये फ्लाइट एयर इंडिया एक्सप्रेस की थी. जो मस्कट एयरपोर्ट के रनवे की तरफ जा रही थी, जहां से उसे उड़ान भरना था. तभी वहां से गुजर रही दूसरी फ्लाइट के पायलट ने इंजन से निकल रहे धुएं की सूचना दी. खास बात ये है कि जिस प्लेन के इंजन से...

Updated on: 14 Sep 2022, 08:49 PM

highlights

  • मस्कट से कोच्चि आने वाले प्लेन के इंजन में आग
  • प्लेन में सवार थे 141 यात्री, चालक दल के 6 लोग भी शामिल
  • सभी लोग सुरक्षित, 14 को मामूली चोटें

नई दिल्ली:

ओमान की राजधानी मस्कट से भारत के दक्षिणी राज्य केरल की राजधानी कोच्चि के लिए उड़ान भर रही फ्लाइट के इंजन में आग लग गई. ये फ्लाइट एयर इंडिया एक्सप्रेस की थी. जो मस्कट एयरपोर्ट के रनवे की तरफ जा रही थी, जहां से उसे उड़ान भरना था. तभी वहां से गुजर रही दूसरी फ्लाइट के पायलट ने इंजन से निकल रहे धुएं की सूचना दी. प्लेन में सवार सभी 141 यात्री सुरक्षित हैं. इसके अलावा चालक दल के सभी 6 सदस्य भी सुरक्षित हैं. हालांकि कुछ लोगों को मामूली समस्याएं आई हैं.

पायलट को पता ही नहीं चला, इंजन में आग है!

खास बात ये है कि जिस प्लेन के इंजन से धुआं निकल रहा था, उसमें न तो कोई अलार्म बजा और न ही किसी तरह का संकेत मिला था. इसके बाद एयरपोर्ट पर ही प्लेन को रोक लिया गया और सभी यात्रियों को इमरजेंसी में बाहर निकाला गया. इस प्लेन में 141 यात्री सवार थे. इस घटनाक्रम में 14 लोगों को मामूली समस्याओं, चोटों का सामना करना पड़ा है, लेकिन ये सब इमरजेंसी में लोगों को प्लेन से निकालने के दौरान हुआ. 

ये भी पढ़ें: पाक से गुजरात आई 200 करोड़ की ड्रग्स बरामद, 6 पाकिस्तानी समेत 8 अरेस्ट

इंजन नंबर 2 में लगी थी आग

जानकारी के मुताबिक, VT AXZ के तौर पर रजिस्टर्ड विमान, बी737-800 मस्कट में टेक-ऑफ के लिए तैयार था तभी उसमें धुंआ और इंजन नंबर 2 में आग लगने के बारे में पता चला. हालांकि सभी यात्रियों (141+4 शिशुओं) को सुरक्षित रूप से निकाल लिया गया. एयर इंडिया एक्सप्रेस ने भी अपने बयान में यही बात कही है. हालांकि बाद में मुंबई से दूसरा विमान भेजा गया.