News Nation Logo

पाक से गुजरात आई 200 करोड़ की ड्रग्स बरामद, 6 पाकिस्तानी समेत 8 अरेस्ट

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 14 Sep 2022, 07:18:04 PM
Six Pakistani nationals carrying drugs on boat apprehended in Indian waters

Six Pak nationals carrying drugs on boat apprehended in Indian waters (Photo Credit: Twitter/ANI)

highlights

  • कराची से आई ड्रग्स की खेप बरामद
  • 6 पाकिस्तानी समेत 8 लोग गिरफ्तार
  • बरामद हेरोइन की कीमत 200 करोड़ रुपये से ज्यादा

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान गुजरात के रास्ते लगातार भारत में ड्रग्स भेज रहा था. ताजे मामले में गुजरात एटीएस और भारतीय तटरक्षक बल ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए भारतीय इलाके में आई एक पाकिस्तानी नौका को जब्त किया है. इस नौका में 6 पाकिस्तानी नागरिक भी मिले हैं, जिनके पास से 40 किलो हेरोइन बरामद हुई है. इस हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 200 करोड़ रुपये से अधिक है. इस ऑपरेशन में 6 पाकिस्तानी तस्करों के साथ ही दिल्ली से गुजरात आए 2 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जो इस हेरोइन की डिलीवरी लेने आए थे. 

पंजाब की जेलों में बंद अपराधियों ने दिया था ऑर्डर

गुजरात के डीजीपी आशीष भाटिया ने पूरे मामले को मीडिया के सामने रखा. डीजीपी आशीष भाटिया ने बताया कि पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कराची बेस्ड तस्करों ने ये हेरोइन भारत भेजी थी. इसका ऑर्डर जेल में बंद नाइजीरियन नागरिक और एक अन्य अपराधी ने दिया था. इस हेरोइन की डिलीवरी लेने के लिए दिल्ली से दो लोग गुजरात पहुंचे थे, उन्हें भी गुजरात एटीएस और कोस्ट गार्ड ने समंदर के किनारे ही धर दबोचा. गुजरात के डीजीपी आशीष भाटिया ने बताया कि इस अभियान में जो बोट जब्त की गई, उसकी तलाशी में 40 किलो हेरोइन मिला है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 200 करोड़ रुपये से अधिक है.

ये भी पढ़ें: राजस्थान में ओवैसी का चुनावी शंखनाद, कांग्रेस बोली भाजपा को होगा फायदा

बोट के साथ कार भी बरामद

गुजरात के डीजीपी आशीष भाटिया ने बताया कि इस पूरे ऑपरेशन में बोट के साथ ही एक कार भी बरामद हुई है. ये कार दिल्ली से डिलीवरी लेने आए दोनों व्यक्तियों के कब्जे से बरामद हुई. उन्होंने बताया कि अमृतसर की जेल में बंद एक नाइजीरियन तस्कर और कपूरथला जेल में बंद मेहराज रहमानी नाम के अपराधियों ने इस ड्रग्स का ऑर्डर दिया था. ये कंसाइनमेंट कराची बेस्ड ड्रग्स माफिया ने भारत भेजे थे, लेकिन समंदर के किनारे डिलीवरी से पहले ही सब लोग पकड़े गए. सभी लोगों को मेडिकल के बाद जेल भेज दिया गया है.

First Published : 14 Sep 2022, 06:50:18 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.