logo-image

पाकिस्तान में इमरान खान सरकार का नया दांव, विपक्षी नेताओं के लिए लॉकडाउन के बाद लॉकअप

सुर्खियों में रहने वाले पाकिस्तान (Pakistan) के रेलवे मंत्री शेख रशीद अहमद (Sheikh Rashid) ने भ्रष्टाचार के आरोपी विपक्षी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा है कि उनके लिए लॉकडाउन के बाद अब लॉकअप की नौबत आने वाली है.

Updated on: 18 May 2020, 07:51 AM

लाहौर:

अपने बयानों के लिए सुर्खियों में रहने वाले पाकिस्तान (Pakistan) के रेलवे मंत्री शेख रशीद अहमद (Sheikh Rashid) ने भ्रष्टाचार के आरोपी विपक्षी नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा है कि उनके लिए लॉकडाउन के बाद अब लॉकअप की नौबत आने वाली है. उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा लग रहा है कि ईद के बाद राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नैब) की तरफ से कड़ी कार्रवाई होने वाली है. इसके जवाब में विपक्ष ने सरकार से कहा है कि वह भी तैयार है, चाहे तो सरकार 'ईद के बाद दमादम मस्त कलंदर का शौक पूरा कर ले. उधर, पीएमएल-एन पंजाब की प्रवक्ता उजमा बुखारी ने कहा कि 'हम तैयार हैं. सरकार चाहे तो ईद के बाद दमादम मस्त कलंदर का अपना शौक पूरा कर ले.'

यह भी पढ़ेंः नए कलेवर में आज से देश भर में लागू हो रहा Lockdown 4.0, ये छूट मिलेंगी

'डॉन' की रिपोर्ट के अनुसार, शेख रशीद अहमद ने संवाददाताओं से कहा, 'आप देख रहे हैं कि विपक्षी दलों के नेता नैब के अधिकारो में कटौती की लगातार मांग कर रहे हैं, लेकिन मैं आपको साफ तौर पर बता रहा हूं कि नैब 31 जुलाई तक बहुत कुछ करने जा रहा है जिसके बाद जमानत या किसी अन्य बहाने की आड़ में जिंदगी के मजे लूट रहे लोग, और मजे लूटने की हालत में नहीं रहेंगे. नैब की कार्रवाई का सामना कर रहे है पाकिस्तानी मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) अध्यक्ष शहबाज शरीफ के संदर्भ में रशीद ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि शहबाज को अपने मामले के सिलसिले में कोई दस्तावेज लाने के लिए अब विदेश जाने की इजाजत मिलेगी.

यह भी पढ़ेंः लॉकडाउन 4 में कैसे मनाई जाएगी इस साल ईद, यहां जानिए सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देश

उन्होंने कहा, 'यह लॉकडाउन शहबाज शरीफ के लिए लॉकअप साबित होने जा रहा है. वह खुद को बचा नहीं सकते. हां, अगर वह अपना 'साफ्टवेयर' बदल लें तो फिर शायद बच जाएं.' शेख रशीद की प्रेस कांफ्रेंस पर पलटवार करते हुए विपक्षी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता चौधरी मंजूर हुसैन ने कहा कि नैब प्रधानमंत्री इमरान खान के इशारे पर विपक्ष को प्रताड़ित कर रहा है. उन्होंने कहा कि हम पहले ही कह चुके हैं कि यह तथाकथित भ्रष्टाचार विरोधी जवाबदेही मुहिम और कुछ नहीं बल्कि विपक्ष पर निशाना साधने की नैब-नियाजी (प्रधानमंत्री इमरान खान नियाजी) गठजोड़ की एक कवायद मात्र है. इमरान सरकार खुद ही आटा, चीनी व अन्य घोटालों में शामिल है लेकिन इस पर न तो नैब कुछ कर रहा है और न ही अदालतें.