logo-image

पंजशीर में खत्म नहीं हुई जंग, अज्ञात सैन्य विमानों ने तालिबान के ठिकानों पर किया हमला

तालिबान के लड़ाके पंजशीर में घुस गए थे. यहां उन्होंने गवर्नर हाउस के बाहर तस्वीरें खिंचवाई ताकि दुनिया को बताया जा सके कि पंजशीर भी अब उनके कब्जे में हैं.

Updated on: 07 Sep 2021, 08:44 AM

highlights

  • पंजशीर में तालिबानी ठिकानों पर हमला
  • अज्ञात सैन्य विमानों ने तालिबानी ठिकानों पर किया हमला 

नई दिल्ली :

अफगानिस्तान में तालिबान और नॉर्दन अलायंस के बीच खूनी वॉर छिड़ा हुआ है. तालिबान ने नॉर्दन अलायंस से पंजशीर को छिन लिया है. बावजूद इसके जंग अभी खत्म नहीं हुई है.पंजशीर में हमले की खबर सामने आ रही है. अज्ञात विमानों द्वारा यहां हमला हुआ है. हमले में तालिबान के ठिकानों को निशाना बनाया गया है. हालांकि अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि किसने विमान के जरिए हमला कराया है. लेकिन नॉर्दन अलायंस ने कहा है कि वो अपने आखिरी खून की बूंद तक तालिबान से युद्ध करता रहेगा.

इधर, तालिबान के लड़ाके पंजशीर में घुस गए थे. यहां उन्होंने गवर्नर हाउस के बाहर तस्वीरें खिंचवाई ताकि दुनिया को बताया जा सके कि पंजशीर भी अब उनके कब्जे में हैं. उन्होंने यहां अपना झंडा भी फहराया. तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने सोमवार को दावा किया था कि पंजशीर अब तालिबान लड़ाकों के नियंत्रण में है.

पंजशीर में अभी भी नॉर्दन अलायंस ले रही है टक्कर 

वहीं, पंजशीर में तालिबान का पूरी तरह कब्जा नहीं बताया जा सकता है. यहां नॉर्दन अलायंस गोरिल्ला युद्ध कर रहा है. नॉर्दन अलायंस ने हार नहीं मानी है. नॉर्दन अलायंस का नेतृत्व अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह और तालिबान विरोधी अहमद शाह मसूद के बेटे कर अहमद मसूद कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:अपने किसी खास को अफगान राष्ट्रपति बनाना चाहती है ISI, ये नाम सबसे आगे

पाकिस्तान तालिबान की कर रहा मदद 

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पंजशीर में पाकिस्तान तालिबान की मदद कर रहा है. नॉर्दन अलायंस को पंजशीर से हटाने के लिए पाकिस्तान अप्रत्यक्ष रूप से तालिबानी लड़ाकों की मदद कर रहा है. इधर नॉर्दन अलायंस ने भी कहा कि उसने पाकिस्तान के एक जेट को मार गिराया है.

अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार इस हफ्ते बन सकती है

पंजशीर को कब्जा में करने की जद्दोजहद के बीच तालिबान सरकार बनाने में भी जुटा हुआ है. अफगानिस्तान में तालिबान का राज है और वो ईरान की तर्ज पर यहां सरकार बनाने जा रहा है. कई बार सरकार बनने की खबर आई, लेकिन अभी तक अफगानिस्तान में सरकार नहीं बनी है. खबर की मानें तो इस हफ्ते सरकार बनाने का ऐलान तालिबान कर सकता है.