logo-image

काबुल के हॉस्पिटल में बंदूकधारी 19 लोगों को उतारा मौत के घाट, देखें वीडियो

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक आर्मी हॉस्पिटल के अंदर बड़ा ब्लास्ट हुआ है. जिसकी वजह से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया. जानकारी के अनुसार कुछ बंदूकधारी हॉस्पिटल में घुस आए और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी

Updated on: 02 Nov 2021, 05:01 PM

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक आर्मी हॉस्पिटल के अंदर बड़ा ब्लास्ट हुआ है. जिसकी वजह से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया. जानकारी के अनुसार कुछ बंदूकधारी हॉस्पिटल में घुस आए और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इस गोलीबारी में 19 लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. बताया जा रहा है कि बंदूकधारियों ने ही हॉस्पिटल के भीतर ब्लास्ट किया है. वहीं, पुलिस ने पूरे इलाके की नाकाबंदी कर दी है. घायलों को इलाज के हॉस्पिटल पहुंचाया जा रहा है. हालांकि इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी संगठन ने नहीं ली है.

यह भी पढ़ें: इन जरूरी बातों को जानने के बाद ही चांदी का सिक्का खरीदने जाएं, नहीं तो होगी बड़ी परेशानी

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी होने के बाद से वहां हालात बद से बदतर हो जा रहे हैं. इससे पहले भी काबुल और वहां के एयरपोर्ट पर कई बार धमाके की किए गए थे. जिसके बाद भारत समेत कई देश वहां रह रहे अपने नागरिकों की सुरक्षा को लेकर चिंति त हो गए थे. इन देशों ने वहां रह रहे अपने नागरिकों को निकालने में तेजी भी लाई थी. 

यह भी पढ़ें: Dhanteras 2021: धनतेरस के शुभ मौके पर सोना-चांदी, बर्तन खरीदने का क्या है सही समय, जानिए शुभ मुहूर्त

इससे पहले अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकी समूह के 50 सदस्यों ने तालिबान अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था. प्रांतीय खुफिया कार्यालय के प्रमुख मोहम्मद नसीम ने संवाददाताओं को जानकारी देते कहा था, "स्थानीय बुजुर्गो और अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात के अधिकारियों के प्रयासों के बाद, आईएस समूह के कुल 50 सदस्यों ने संघर्ष और नंगरहार में आत्मसमर्पण कर दिया." समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि आत्मसमर्पण करने वाले आतंकवादी नंगरहार के कुज कुनार और हास्का मीना जिलों में सक्रिय थे, जो आईएस आतंकवादियों का गढ़ है.