logo-image

किसान का तरीका जान रह जाएंगे हैरान...स्प्लेंडर बाइक से मूंगफली...

वीडियो को इंस्टाग्राम के (jugaadu_life_hacks) नाम के पेज से शेयर किया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ किसान खेत में काम कर रहे हैं. वहीं, पास में एक स्प्लेंडर बाइक भी खड़ी है.

Updated on: 29 Sep 2021, 04:02 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 
  • वीडियो देख लोग किसान के जुगाड़ को कर रहे सैल्यूट 
  • देशी जुगाड़ का वीडियो इंस्टाग्राम पर किया गया शेयर 

New delhi:

इंडिया जुगाड़ (india Jugaad) के लिए दुनियाभर में फेमस है.. ऐसा ही देशी जुगाड़ का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.. वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. वीडियो देखकर यूजर्स किसान की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. क्योंकि किसान ने जो स्प्लेंडर बाइक से मूंगफली निकालने का तरीका इजाद किया है वह वास्तव में अनोखा है. वीडियो देखकर लोग किसान के देशी जुगाड़ को सैल्यूट कर रहे हैं. वीडियो को सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॅार्म पर शेयर किया जा चुका है. जिसे अब तक हजारों बार देखा जा चुका है. साथ ही लाइक का सिलसिला भी काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है. खैर जो भी हो वीडियो में किसान का मूंगफली निकालने का देशी तरीका वास्तव में अद्भुत है..

यह भी पढें :10 मिनट में 1.5 लीटर कोका कोला गटक गया शख्स , 6 घंटे बाद हुआ खतरनाक अंजाम

दरअसल, वीडियो को इंस्टाग्राम के (jugaadu_life_hacks) नाम के पेज से शेयर किया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ किसान खेत में काम कर रहे हैं. वहीं, पास में एक स्प्लेंडर बाइक भी खड़ी है. वीडियो में आप ध्यान से देखेंगे तो आप समझ जाएंगे कि किसान मुंगफली के पौधे से अलग करने का काम कर रहे हैं. अपने काम को आसान बनाने के लिए उन्होंने बाइक के पहिए का इस्तेमाल किया है. किसान मूंगफली के फल लगे पेड़ को बाइक के पहिय़े में घुसाकर बाइक की रेस दे देते हैं. जिससे पेड़ अलग और मूंगफली अलग हो जाती है. इस परिक्रिया से किसानों का काम बेहद आसान हो रहा है. उन्हे बिना मेहनत किए मूंगफली निकालने का हल मिल गया. किसान का देशी जुगाड़ सोशल मीडिया पर काफी धूम मचा रहा है..

वीडियो देखकर यूजर्स के कमेंट्स बहुत ही फनी आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि किसान ने मूंगफली निकालने का बहुत ही शानदार तरीका इजाद किया है.. वहीं दूसरे ने लिखा है असली इंजीनियर्स हमारे इंडिया में ही है. इसके अलावा भी कई लोगों ने वीडियो देखकर अपने-अपने अंदाज में रिएक्शन्स साझा किए हैं. वीडियो को अब तक हजारों बार देखा चुका है. वीडियो देखकर किसान के देशी जुगाड़ की हर कोई तारीफ कर रहा है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by JUGAAD (@jugaadu_life_hacks)