News Nation Logo

इतना काम क्यों रखते हैं मोदी साहब...होमवर्क से परेशान बच्ची ने की PM से शिकायत, LG ने लिया एक्शन

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के दौर में ऑनलाइन क्लासेस से परेशान एक प्यारी सी बच्ची ने सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 01 Jun 2021, 08:01:32 AM
girl complains to PM

इतना काम क्यों मोदी साहब...पढ़ाई को लेकर बच्ची ने की PM से शिकायत (Photo Credit: Video (Greb))

highlights

  • कश्मीर की बच्ची की वीडियो वायरल
  • पढ़ाई को लेकर की PM से शिकायत
  • LG मनोज सिन्हा ने एक्शन लिया

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के दौर में ऑनलाइन क्लासेस से परेशान एक प्यारी सी बच्ची ने सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की है. बच्ची जम्मू-कश्मीर की रहने वाली है, जो महज 6 साल की है. बच्ची ने ऑनलाइन क्लास से नाखुश होकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है. बच्ची ने वीडियो संदेश के जरिए ये बताने की कोशिश की है कि कैसे बच्चे ऑनलाइन क्लासेस से तंग आ रहे हैं. बच्ची ने 1 मिनट 11 सेकेंड का वीडियो शेयर किया है. सोशल मीडिया पर बच्ची का शिकायत भरा वीडियो खूब वायरल हो रहा है. हालांकि उसकी शिकायत पर जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने संज्ञान लिया है.

यह भी पढ़ें : Viral: ट्रेन के आगे कूदी महिला, पुलिसकर्मी ने जान पर खेलकर बचाया

वीडियो में बच्ची कर रही है, 'मोदी साहब मैं एक लड़की बोल रही हूं और मेरी उम्र 6 साल है. मैं आपको जूम क्लास की बड़े और छोटा बोल सकती हूं. जो छोटे होते हैं, जो 6 साल के होते हैं उनको मेडम और टीचर ज्यादा काम क्यों रखते हैं. इतना काम होता है बड़े बच्चों को. जब मैं सुबह उठती हूं तो सुबह 10 बजे से 2 बजे तक क्लास होती है. एक होती है इंग्लिस, फिर मैथ, फिर उर्दू, उसके बाद ईवीएस और उसके बाद कंप्यूटर की क्लास होती है. इतना ज्यादा काम तो बड़े बच्चों रखते हैं, जो 7वीं, 8वीं और 10वीं के बच्चे होते हैं. छोटे बच्चों को इतना काम क्यों रखते हैं मोदी साहब.'

बच्ची के शिकायत भरे वीडियो पर जम्मू कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा ने संज्ञान लिया है. उन्होंने एक्शन लेते हुए बच्ची के वीडियो को रिट्वीट किया और लिखा, 'बहुत ही मासूम भरी शिकायत. स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे के भीतर नीति बनाने का निर्देश दिया है. बचपन की मासूमियत भगवान का उपहार है और उनके दिन जीवंत, आनंद और आनंद से भरे होने चाहिए.'

यह भी पढ़ें : बलरामपुर: PPE किट पहनकर आए और राप्ती नदी में फेंक दिया कोरोना पॉजिटिव का शव, वीडियो वायरल

गौरतलब है कि जब से देश में लॉकडाउन लगा है और कोरोना आया है, तब से ही देशभर में स्कूल बंद हैं, जिससे लंबे वक्त से बच्चे घरों के अंदर रहने को मजबूर हैं. घर के अंदर बच्चों के दिमाग के साथ साथ पढ़ाई पर भी असर पड़ रहा है. हालांकि उनकी पढ़ाई न रुके, इसके लिए ऑनलाइन क्लासेस चल रही हैं. लेकिन अब ऑनलाइन पढ़ाई बच्चों के लिए परेशानी का सबब बनती जा रही है. इसी को लेकर बच्ची ने वीडियो में अपना दर्द बयां किया और पीएम नरेंद्र मोदी से भावुक अपील की है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Jun 2021, 08:01:32 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.