News Nation Logo

बलरामपुर: PPE किट पहनकर आए और राप्ती नदी में फेंक दिया कोरोना पॉजिटिव का शव, वीडियो वायरल

यूपी में बीते दिनों गंगा में बहती लाशों और किनारों पर दफन हजारों लोगों के शव का वह खौफनाक मंजर अभी तक लोगों की नजरों से दूर नहीं हो पाया कि अब बलरामपुर जिले से एक और शर्मनाक तस्वीर सामने आई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 31 May 2021, 08:41:58 AM
Balrampur

कोरोना से मौत के बाद शव को परिजनों ने फेंक दिया नदी में, वीडियो वायरल (Photo Credit: Video (Greb))

highlights

  • यूपी के बलरामपुर में शर्मनाक घटना
  • परिजनों ने नदी में फेंका शख्स का शव
  • कोरोना के चलते हुई थी व्यक्ति की मौत

बलरामपुर:

उत्तर प्रदेश में बीते दिनों गंगा में बहती लाशों और किनारों पर दफन हजारों लोगों के शव का वह खौफनाक मंजर अभी तक लोगों की नजरों से दूर नहीं हो पाया कि अब बलरामपुर जिले से एक और शर्मनाक तस्वीर सामने आई है. यहां परिजनों ने कोविड संक्रमित शख्स के शव का अंतिम संस्कार करने की बजाय उसकी लाश को राप्ती नदी में फेंक दिया गया. योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा नदियों और अन्य जल निकायों में शवों के निपटान के खिलाफ सख्त निर्देश के बावजूद कोरोना पॉजिटिव का शव राप्ती नदी में फेंका गया, जिसका वीडियो सामने आया है.

यह भी पढ़ें : Viral: ट्रेन के आगे कूदी महिला, पुलिसकर्मी ने जान पर खेलकर बचाया

बताया जाता है कि यह मामला बलरामपुर के तुलसीपुर हाईवे पर स्थिति राप्ती नदी के सिसई घाट का है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि दो लोग एक शव को उठाकर नदी में फेंक रहे हैं. पीपीई सूट में दो लोगों में से एक, राप्ती नदी पर पुल पर एक शव को उठाते हुए दिखाई दे रहा है. पीपीई सूट पहने आदमी को शव के साथ छेड़छाड़ करते देखा जा सकता है. शायद वह बॉडी बैग से बाहर निकालने की कोशिश कर रहा था. इसी दौरान वहां से गुजर रहे लोगों ने इस घटना को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया.

उधर, बलरामपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी की मानें तो शव वास्तव में एक कोविड रोगी का था और रिश्तेदार इसे नदी में फेंकने की कोशिश कर रहे थे. बलरामपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी वीवी सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि मरीज को 25 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और तीन दिन बाद उसकी मृत्यु हो गई. कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार, शव उसके रिश्तेदारों को सौंप दिया गया. रिश्तेदारों ने शव को नदी में फेंक दिया.

यह भी पढ़ें : अपने साथियों के साथ सागर को डंडे से पीटते नजर आए पहलवान सुशील, वीडियो आया सामने

इस घटना को लेकर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और शव को वापस सौंप दिया गया है. गौरतलब है कि इस महीने की शुरूआत में बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में गंगा नदी के किनारे सैकड़ों शव बह गए थे, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि शवों का उचित तरीके से निस्तारण किया जाए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 May 2021, 08:41:58 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.