logo-image

जब कुत्ते ने बचाई अपनी मालकिन की जान, देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देते हैं.

Updated on: 29 Feb 2024, 10:16 AM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया की दुनिया में कब क्या देखने को मिल जाए कुछ पता नहीं होता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं जो अपने आप में हैरान कर देने वाले होते हैं. कुछ वीडियो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देते हैं. ऐसा ही एक वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा. दरअसल, एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कुत्ते का प्यार देख आप भी दंग हो जाएंगे. सोशल मीडिया पर इस कुत्ते का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

कुत्ते ने दिल जीत लिया

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक लड़की घर के अंदर नजर आ रही है. लड़की के साथ एक कुत्ता भी नजर आ रहा है. लड़की दिखावा करती है कि उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही है. यह देखकर कुत्ता बहुत डर जाता है. कुत्ता तुरंत हरकत में आता है और अपनी मालकिन का दावा खोजना शुरू कर देता है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कुत्ता अपने मालिक के पास बैग लाता है और उसे दे देता है, जिसमें युवती की दवा होती है.  आप देख सकते हैं कि लड़की को सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि वह अपनी मालकिन को देखकर काफी परेशान हो जाता है.

ये भी पढ़ें- आखिर क्यों... युवक ने सिर पर बनाया QR कोड, स्कैन करते ही बदल जा रहा नजारा

वीडियो को देख लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा कि इसीलिए हम कुत्तों से प्यार करते हैं और हमारा कुत्ता भी ऐसा ही है. एक यूजर ने लिखा कि कुत्ते ऐसे ही होते हैं. एक यूजर ने लिखा कि ये तो कुछ भी नहीं, हमने कई कुत्तों को लोगों की जान बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डालते देखा है. एक यूजर ने लिखा कि कुत्ते ने हमेशा अपनी वफादारी दिखाई है, ये कोई नई बात नहीं है. एक यूजर ने लिखा कि कुत्तों को इसलिए परिवार का सदस्य माना जाता है. वीडियो पर कई लोगों ने कुत्ते की तारीफ की है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by jack russell lover (@jack.russell.dogs.lover)