News Nation Logo

ठुमके लगाते हुए दूल्हा-दुल्हन ने लिए सात फेरे, Video Viral

सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों शादी का एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दूल्हा-दुल्हन ने अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए डांस करते हुए फेरे लिए. अब तक इस वी़डियो को 6 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 04 Mar 2021, 02:10:19 PM
Wedding Couple

Wedding Couple (Photo Credit: फोटो- @birla_vedant Twitter)

highlights

  • ‘आज मेरे यार की शादी है’ गाने पर लिए सात फेरे 
  • वी़डियो को 6 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा
  • वेदांत बिड़ला ने ट्विटर पर शेयर किया है ये वीडियो

नई दिल्ली:

शादी (Wedding) वैसे तो एक शब्द है, लेकिन परंपराओं और संस्कृति वाले हमारे देश में शादी का बड़ा महत्व है. इस बंधन में बंधकर दो लोग पूरे जीवन एक-दूजे के साथ रहते हैं. शादी वो प्रक्रिया है जो दो लोगों को समाजिक और धार्मिक आधार पर एक दूसरे के साथ रहने की मान्यता देती है. हिन्दू धर्म में वर्णित 6 संस्कारों में विवाह संस्कार को बड़ा महत्व दिया गया है. शादी के बाद इंसान गृहस्थ आश्रम में प्रवेश करता है और अपनी संतान को जन्म देकर अपनी जिम्मेदारी पूरी करता है. वैदिक रीति-रिवाज को मानने वाले लोग अक्सर कहते हैं कि कोई भी शादी तब तक पूरी नहीं होती जब तक कि सात फेरे (Saat Phere) ना लिये जाएं. मान्यता है कि पवित्र अग्नि को साक्षी मानकर लिए गए सात फेरे दो आत्माओं को सात जन्मों तक आपस में जोड़ देते हैं.

लोगों की जिंदगी में शादी बेहद ही खास दिन होता है. तभी तो शादी की तैयारियां महीनों पहले से शुरू हो जाती हैं. इस दिन को खास बनाने के लिए लोग ना जाने क्या-क्या नहीं करते हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों शादी का एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दूल्हा-दुल्हन ने अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए डांस करते हुए फेरे लिए. वीडियो में शादी के मंडप में दूल्हा-दुल्हन अग्नि के सामने मंत्रों की जगह पर ‘आज मेरे यार की शादी है’ गाने पर फेरे ले रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि दूल्हा-दुल्हन डांस करते हुए सात फेरे ले रहे हैं.  इस दौरान वहां आस-पास लोग काफी खुश नजर आ रहे हैं.

यह भी देखें- मैन ऑफ द मैच बने खिलाड़ी को ईनाम में मिला 5 लीटर पेट्रोल, पूरा मामला जान रह जाएंगे हैरान

सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस अनोखी शादी को सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी देखा जा रहा है. इस वीडियो को बिड़ला प्रिसिजन टेक्नोलॉजीज के चेयरमैन वेदांत बिड़ला ने ट्विटर पर शेयर किया है. हालांकि वेदांत ने इस वीडियो को शेयर करके अपनी नाराजगी जताई है. लेकिन अब इस वीडियो को काफी देखा जा रहा है. अब तक इस वी़डियो को 6 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

यह भी देखें- Viral: शख्स ने 77 फीट लंबे आदमखोर सांप के साथ खिंचवाई फोटो, हैरान कर देगा मामला

लोग सोशल मीडिया पर इस शादी पर अपना-अपना रिएक्शन दे रहे हैं. इस तरह की शादी सही है या नहीं, ये भी एक मुद्दा बन गया है. सावित्री मुमुझू (@MumukshuSavitri) ने लिखा कि 'क्या आवश्यकता है इस पवित्र अग्नि की ? इससे तो अच्छा है ये लोग तंदूर के चक्कर लगा के उसी पर टंगड़ी कबाब सेक कर खाना शुरू कर दें. विवाह जैसे पावन अवसर पर अगर बस नाच गाना ही करना है तो ये सब ड्रामेबाज़ी से अच्छा है की किसी nightclub में जा के अपने मन की मनोकामना पूरी करें.'
वहीं गोपाल विश्वकर्मा (@Gopaljee201196) ने अपना रिएक्शन देते हुए लिखा कि 'ऐसे ही मै भी अपनी शादी में करूंगा.'

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Mar 2021, 10:23:01 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.