News Nation Logo
Banner

कुत्ते के हमले से डरकर भागी शेरनी, लड़ाई देख IPS बोलीं- अपनी गली में कुत्ता भी....

ताजा मामला यह है कि सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक जंगल में एक शेरनी के साथ एक कुत्ते की लड़ाई हो रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 11 Jan 2021, 02:53:49 PM
Stray Dog Fights With Lioness

Stray Dog Fights With Lioness (Photo Credit: Video Tweeted By @ParveenKaswan)

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया (Social Media) के ऊपर कुछ ऐसे वीडियो वायरल  (Viral Video) हो जाते हैं जिसपर विश्वास करना कभी-कभी काफी मुश्किल हो जाता है. हालांकि कई बार वे सच होते हैं तो कई बार वे फर्जी भी निकलते हैं. ताजा मामला यह है कि सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक जंगल में एक शेरनी के साथ एक कुत्ते की लड़ाई (Stray Dog Fights With Lioness) हो रही है.

भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण कासवान (IFS Officer Parveen Kaswan) ने अपने ट्विटर अकाउंट के ऊपर करीब डेढ़ मिनट की क्लिप शेयर की है.

यह भी पढ़ें: नौकरी छोड़ते वक्त महिला ने बॉस के लिए लिख दी ऐसी बात, आप भी रह जाएंगे सन्न 

अबतक डेढ़ लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है वीडियो
उनके द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को अबतक डेढ़ लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. प्रवीण कासवान के द्वारा ट्वीट किए गए इस वीडियो के ऊपर आईपीएस अधिकारी अंकिता शर्मा (Ankita Sharma) ने भी कमेंट किया है. अंकिता शर्मा ने लिखा है कि जिस गली से गुज़रो बाख़बर गुज़रो, अपनी गली में कुत्ता भी शेर होता है. दरअसल, प्रवीण कासवान के द्वारा शेयर की गई क्लिप में शेरनी के साथ एक आवारा कुत्ते की भिड़ंत हो रही है. जंगल में दोनों के बीच हुई इस खतरनाक भिड़ंत को लोगों को द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: सेना ने गर्भवती को दी नई जिंदगी, घुटने तक बर्फ में 3 किमी पैदल चल पहुंचाया अस्पताल

शेरनी को देखकर जिस तरह से कुत्ते ने हिम्मत दिखाते हुए भौंकना शुरू कर दिया था. हालांकि कुछ देर बाद दोनों ही लड़ाई से वापस हट गए. उस समय मौजूद कुछ पर्यटकों ने भी इस घटना को देखा. प्रवीण कासवान ने अपने द्वारा शेयर किए गए वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि जीवन में इसी तरह के आत्मविश्वास की जरूरत है. सोशल मीडिया पर कुछ लोग इस लड़ाई को कुत्ते की जीत के रूप में देख रहे हैं. दरअसल, लोगों का मानना है कि इस हमले में कुत्ते की जान जा सकती थी लेकिन उसने हिम्मत से शेरनी का सामना और अपनी जान बचाने में कामयाबी हासिल की. 

First Published : 11 Jan 2021, 02:51:37 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.