News Nation Logo

Viral: भारी बारिश के बाद 'आत्मनिर्भर' बना हैंड पंप, बिना चलाए नॉन स्टॉप बह रहा पानी

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस वीडियो में आप देखेंगे कि एक गांव में लगा हैंड पंप लगातार पानी दिए जा रहा है. आमतौर पर हैंड पंप से पानी निकालने के लिए उसे चलाना पड़ता है, लेकिन ये हैंड पंप बिना चलाए नॉन स्टॉप पानी दे रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 31 Aug 2020, 02:38:08 PM
handpump

आत्मनिर्भर हैंड पंप (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:

मानसून के इस सीजन में भारत के कई हिस्से भारी बारिश और बाढ़ से ग्रस्त हैं. असम, बिहार, महाराष्ट्र, केरल, राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश जैसे कई राज्य कुदरत का कहर झेल रहे हैं. देश के अलग-अलग हिस्सों में ही रही मूसलाधार बारिश की वजह से करोड़ों लोग प्रभावित हुए हैं. लगातार हो रही तेज बारिश की वजह से आम लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही है, जो अपने आप में काफी दिलचस्प और हैरान कर देने वाली है.

ये भी पढे़ं- हिंदू देवी-देवताओं को गालियां देने वाली हीर खान के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस वीडियो में आप देखेंगे कि एक गांव में लगा हैंड पंप लगातार पानी दिए जा रहा है. आमतौर पर हैंड पंप से पानी निकालने के लिए उसे चलाना पड़ता है, लेकिन ये हैंड पंप बिना चलाए नॉन स्टॉप पानी दे रहा है. वीडियो को कवि आलोक श्रीवास्तव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. रविवार को शेयर की गई इस वीडियो को अभी तक करीब 52 हजार बार देखा जा चुका है. वीडियो 7200 से भी ज्यादा लोग पसंद कर चुके हैं और 1 हजार से भी ज्यादा ट्विटर यूजर्स इसे रीट्वीट भी कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- Viral: जम्मू में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, भारी-भरकम पुल टूटकर बहा

कवि आलोक ने वीडियो के साथ एक दिलचस्प कैप्शन भी लिखा है. जैसा कि आप सभी जानते हैं कि कोरोना काल में बिगड़ी अर्थव्यवस्था को दुरुस्त बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'आत्मनिर्भर' बनने की अपील की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इसी बात को ध्यान में रखते हुए आलोक ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, ''भोपाल में मुसलाधार बारिश के बाद आत्मनिर्भर हुआ हैंडपंप.'' इससे ये मालूम चलता है कि वायरल हो रही वीडियो मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Aug 2020, 02:06:22 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो