News Nation Logo

Viral: जिस लाल चौक पर तिरंगा फहराने पर होता था खून-खराबा, आज वहां शान से लहरा रहा है देश का झंडा!

कभी कश्मीर के सबसे संवेदनशील इलाकों में शुमार रहने वाला लाल चौक आज हिंसा और पत्थरबाजी से आजाद है. लाल चौक पर फहराते हुए देश का तिरंगा सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म्स पर छाया हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 15 Aug 2020, 11:50:43 PM
lal chowk

लाल चौक पर फहराता तिरंगा (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:

कभी कश्मीर के सबसे संवेदनशील इलाकों में शुमार रहने वाला लाल चौक आज हिंसा और पत्थरबाजी से आजाद है. लाल चौक पर फहराते हुए देश का तिरंगा सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म्स पर छाया हुआ है. जी हां, ये वही लाल चौक है.. जहां कभी कश्मीर के असामाजिक तत्व पाकिस्तान का झंडा लगा दिया करते थे. हालांकि लाल चौक पर फहराते इस तिरंगे की खबर का न्यूज नेशन दावा नहीं कर रहा है लेकिन सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर लाल चौक पर फहराते हुए इस तिरंगे की तस्वीर वायरल हो रही है.

कोई माने या न माने लेकिन हमारा हिंदुस्तान बदल रहा है. जी हां, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का हिंदुस्तान बदल रहा है. कश्मीर का लाल चौक (Lal Chowk) जहां हर साल स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर सुरक्षाबलों का कड़ा पहरा हुआ करता था, आज उसे कोई खास सुरक्षा की जरूरत नहीं है. जिस लाल चौक पर कभी तिरंगा फहराने को लेकर भयानक हिंसा हो जाता थी, आज उसी लाल चौक पर हमारा तिरंगा शान से लहर रहा है. जिस लाल चौक पर तिरंगा फहराने को लेकर पत्थरबाजी हो जाती थी, आज तिरंगा फहरने के बाद भी वहां आम जगहों की तरह शांति है.

ये भी पढ़ें- Viral: सनकी पिता ने बेटे को हथौड़े से पीट-पीटकर मार डाला, CCTV में कैद हुई वारदात

लाल चौक पर फहराते हुए देश का तिरंगा सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म्स पर छाया हुआ है. जी हां, ये वही लाल चौक है.. जहां कभी कश्मीर के असामाजिक तत्व पाकिस्तान का झंडा लगा दिया करते थे. भारत में होने के बावजूद, यहां पहले तिरंगा लगाना इतना आसान नहीं हुआ करता था. देशभक्तों के लिए लाल चौक पर तिरंगा फहराना किसी सपने से कम नहीं था. लेकिन, देश की नरेंद्र मोदी सरकार ने उन सभी देशभक्तों का सपना सच कर दिया.

ये भी पढ़ें- Video: लहरों वाली नदी में डीटीसी बस ने भरी रफ्तार, पेरिस बनने की दिशा में दिल्ली ने बढ़ाए कदम!

हिंदुस्तान के 74वें स्वतंत्रता दिवस के पावन मौके पर देशभर के नेता और आम जनता आज के इस लाल चौक पर फहर रहे तिरंगे को देखकर बहुत खुश हैं. किसी भी देशभक्त के लिए ये एक रोंगटे खड़े कर देने वाला पल है, जिसे देखने के लिए कई दशकों से आंखें तरस गई थीं. खैर, अब का नया भारत.. पुराने भारत से काफी बदल चुका है और लगातार तरक्की की राह पर चल रहा है. आज के नए भारत के नए कश्मीर में पहले के मुकाबले ज्यादा सुख और सुकुन है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Aug 2020, 12:11:44 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो