News Nation Logo

इस अनोखी शादी में आए 500 बाराती, धूमधाम से निकाली बारात 

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में एक अनोखी शादी ने सबको हैरान कर दिया है. हमीरपुर के भरुआ सुमेरपुर में रविवार को यह शादी दो संतो के पालतू पशुओं की थी. कुत्ता-कुतिया की शादी हो रही थी.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 06 Jun 2022, 05:45:02 PM
dog2

villagers turn baraatis as Dogs married (Photo Credit: twitter )

highlights

  • बारात की सारी रस्में हिंदू रीति रिवाज के साथ हुई
  • द्वाराचार, भांवरे, कलेवा जैसी रस्मों के के साथ विवाह सपन्न कराया गया

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में एक अनोखी शादी ने सबको हैरान कर दिया है. हमीरपुर के भरुआ सुमेरपुर में रविवार को यह शादी दो संतो के पालतू पशुओं की थी. कुत्ता-कुतिया की शादी हो रही थी. दोनों के विवाह कराकर वे एक दूसरे के समधी बन गए. बारात की सारी रस्में हिंदू रीति रिवाज के साथ हुई. धूमधाम से बारात निकली. द्वाराचार, भांवरे, कलेवा जैसी रस्मों के के साथ विवाह सपन्न कराया गया. सौंखर और सिमनौड़ी गांव के बीहड़ों में मनासर बाबा शिव मंदिर है. इस मंदिर के महंत स्वामी द्वारका दास महाराज हैं. उन्होंने अपने पालतू कुत्ते कल्लू का विवाह मौदहा क्षेत्र के परछछ गांव के बजरंगबली मंदिर के महंत स्वामी अर्जुन दास महाराज की पालतू कुतिया भूरी से पक्का किया था. 

ये भी पढ़ें:  Video: स्कूल में कुर्सी पर पैर रख सोई शिक्षिका, छात्रा करती रही पंखा

पूरे गाजे-बाजे के साथ निकली बारात 

शादी 5 जून की तय हुई . द्वारका दास महाराज और अर्जुन दास महाराज ने अपने शिष्यों, शुभचिंतकों को कार्ड भेजकर विवाह समारोह शामिल होने निमंत्रण दिया. बारात कि निकासी मनासर बाबा शिव मंदिर से गाजे-बाजे के साथ हुई. बारात ने सौंखर गांव की ग​लियों में भ्रमण किया. इसके बाद बारात मौदहा क्षेत्र के परछछ गांव के लिए रवाना हो गई. यहां पर बजरंगबली मंदिर के महंत स्वामी अर्जुन दास महाराज ने बारात की भव्य अगवानी की. इसके बाद द्वारचार, चढ़ावा, भांवरों, कलेवा की रस्मों को पूरा कर बारात को सम्मान से विदा किया.

First Published : 06 Jun 2022, 05:36:52 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.