logo-image

पुलिस परीक्षा में अनोखी चोरी, नए जुगाड़ को देख हर कोई है हैरान

परीक्षा स्थल पर सुरक्षाकर्मियों द्वारा एक व्यक्ति का भंडाफोड़ करने का एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. IPS अधिकारी रूपिन शर्मा द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए वीडियो में उस व्यक्ति को दिखाया गया है जो धोखाधड़ी करते पकड़ा गया था.

Updated on: 24 Dec 2021, 12:20 PM

highlights

  • यूपी पुलिस परीक्षा में नकल के लिए पहुंचा शख्स पकड़ाया
  • नकल के लिए विग के नीचे छुपा रखा था वायरलेस डिवाइस
  • IPS अधिकारी रूपिन शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है वीडियो

लखनऊ:

क्या आपने कभी किसी परीक्षा में नकल किया है? अच्छा है कि आपने परीक्षा के दौरान नकल नहीं किया हो, हो सकता है कि आपने अपने सहपाठी को एक छोटे से कागज के टुकड़े को फेंकते जरूर देखा होगा जिस पर उत्तर लिखे होंगे, लेकिन वे दिन गए जब छात्रों द्वारा नकल की ऐसी पारंपरिक तकनीकों का इस्तेमाल किया जाता था. यूपी पुलिस की परीक्षा देने आए एक शख्स  नकल के लिए ऐसा तकनीक अपनाकर पहुंचा था जिसे देखकर हर कोई दंग है. इस शख्स की तकनीक देखकर परीक्षा के दौरान मौजूद निरीक्षक भी इस तरह की कल्पना नहीं कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : पतंग उड़ाते ही 40 फीट की ऊंचाई तक पहुंचा शख्स, इस तरह से बचाया 

परीक्षा स्थल पर सुरक्षाकर्मियों द्वारा एक व्यक्ति का भंडाफोड़ करने का एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. IPS अधिकारी रूपिन शर्मा द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए वीडियो में उस व्यक्ति को दिखाया गया है जो धोखाधड़ी करते पकड़ा गया था. इस वीडियो में सुरक्षाकर्मी उस व्यक्ति के दो इयरपीस हटाती है है जिसके साथ नाजुक तार जुड़े होते हैं. सावधानीपूर्वक देखने पर पता चलता है कि तार एक ब्लूटूथ डिवाइस से जुड़े होते हैं जो उस शख्स के विग में बड़ी ही चालाकी से छिपा रखा था. मेटल डिटेक्टर से जांच के बाद युवक को पकड़ लिया गया. वीडियो को 94,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और इसे लेकर सोशल मीडिया पर खूब प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है. जबकि कुछ परीक्षार्थी इस तरह के जुगाड़ से चकित थे.