News Nation Logo
Banner
Banner

वायरलः 6000 फीट की पहाड़ी पर झूले की अचानक जंजीर टूटी और फिर..

वीडियो में दोनों महिलाओं को एक पहाड़ी के छोर पर झूला (Cliff Swing at 6000 feet) झूलते हुए देखा जा सकता है. दोनों को इस दौरान काफी मजा भी आ रहा है, पर अचानक ही उनके साथ कुछ ऐसा होता है जो उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 16 Jul 2021, 01:37:58 PM
Cliff Swing at 6000 feet

Cliff Swing at 6000 feet (Photo Credit: फोटो- @Random_Uncle_UK Twitter)

highlights

  • 6000 फीट पर बिना शेफ्टी के झूला झूल रही थीं महिलाएं
  • अचानक से झूला की चेन टूट गई, और महिलाएं खाईं में गिर गईं
  • पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है

नई दिल्ली:

हर इंसान को अपने जीवन में हमेशा कुछ न कुछ रोमांचकारी करने की इच्छा होती है. आए दिन हिल स्टेशन पर लोग एडवेंचर स्पोर्ट्स खेलते ही रहते है. कभी-कभी लोगों को उनका ये रोमांच काफी भारी पड़ जाता है. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया में काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें 2 महिलाओं को यह एडवेंचर स्पोर्ट्स महंगा पड़ गया. सोशल मीडिया पर वायरल ये वीडियो रूस का बताया जा रहा है. इस वीडियो में दो महिलाएं झूला झूल रही हैं. हालांकि उनका ये झूला मौत का झूला बन गया. और इस वीडियो को देखकर शायद ही कोई झूला झूलने की हिम्मत जुटा सके. 

ये भी पढ़ें- VIDEO: गेटवे ऑफ इंडिया के पास समुद्र में गिरी महिला, फोटोग्राफर ने बचाई जान 

वीडियो में दोनों महिलाओं को एक पहाड़ी के छोर पर झूला (Cliff Swing at 6000 feet) झूलते हुए देखा जा सकता है. दोनों को इस दौरान काफी मजा भी आ रहा है, पर अचानक ही उनके साथ कुछ ऐसा होता है जो उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा. दोनों महिलाएं जो झूला झूल रही थी, वह अचानक टूट गया और दोनों महिलाएं 6000 फिट की ऊंचाई से नीचे गिर गईं. 

इस वीडियो को ट्विटर पर इसे 'रैंडम अंकल' नामक यूजर ने शेयर किया है. यहां स्थित सुलाक कैन्यन की ऊंची पहाड़ी पर बने झूले के आसपास काफी लोग इकठ्ठा दिख रहे हैं. इस दौरान दो महिलाएं झूले का मजा भी ले रही हैं, दोनों महिलाएं बड़े आराम से झूला झूल रही थीं. एक शख्स उन्हें पीछे से धक्का देकर झुला भी रहा है. तभी अचानक झूले की एक जंजीर टूट गई और झूला बुरी तरह लड़खड़ा गया. दोनों महिलाएं चट्टान के किनारे की ओर गिर गईं. 

ये भी पढ़ें- शादी का कार्ड देख भड़के लोग, लगाया Love Jihaad का आरोप

वीडियो में यहीं तक दिखाया गया है, हालांकि बताया गया है कि दोनों महिलाओं को बचा लिया गया है. उन दोनों को बहुत हल्की चोटें आई हैं. घटना की फुटेज सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही है. इसमें दिखाया गया है कि चेन टूटते ही दर्शक सदमे में चिल्ला रहे थे और महिलाएं किनारे पर गिर पड़ीं.

पुलिस ने अब इस बात की जांच शुरू कर दी है कि भारी सुरक्षा चूक कैसे हुई, जबकि डागेस्तान में पर्यटन मंत्रालय ने कहा कि झूला "सुरक्षा मानकों को पूरा नहीं करता" और कानून प्रवर्तन एजेंसियां और अन्य सेवाएं "पहले से ही प्रासंगिक जांच कर रही हैं, ताकि भविष्य में यह सुनिश्चित हो सके कि कुछ भी खतरा नहीं है."

First Published : 16 Jul 2021, 01:37:58 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.