logo-image

दो हिन्दुस्तानियों पर मेहरबान हुए दुबई के PM..जाने क्या थी वजह

ये जो वीडियो हम आपको दिखाने जा रहे हैं दुबई का है. वीडियो को दुबई के प्रधानमंत्री (HH sheikh mohammed) नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है.

Updated on: 28 Aug 2021, 05:57 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हिन्दुस्तानियों का कारनामा 
  • यूजर्स बोल रहे जय हिंद- वंदेमातरम 
  • खुश होकर भारतीयों को दिये 10 लाख रुपए 

New delhi:

भारत देश (INDIA) के नागरिकों में दया-भाव तो कूट-कुट कर भरा है. वे चाहे दुनिया के किसी देश में हो मानवता की मिशाल देना नहीं भूलते. इसलिए हमें भारतीय होने पर गर्व है. ये हम नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को देखकर यूजर्स बोल रहे हैं. क्योंकि दुबई (dubai)में दो हिन्दुस्तानी लोगों ने कारनामा ही इतना शानदार किया है. जिससे खुश होकर वहां के प्रधानमंत्री ने हिन्दुस्तानियों को 10 लाख रुपए उपहार स्वरुप दिए हैं. वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसे देखकर यूजर्स भी बोल उठे जय हिन्द- वंदे मातरम. दुबई में दोनों हिन्दुस्तानियों का कारनामा देखकर आपको भी अपने देश पर गर्व होगा. वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा  रहा है.

ये भी पढें :जब एक शख्स को स्टंट करना पड़ गया भारी.. देखें वीडियो

 दरअसल, ये जो वीडियो हम आपको दिखाने जा रहे हैं दुबई का है. वीडियो को दुबई के प्रधानमंत्री (HH sheikh mohammed) नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. वीडियो के कैप्शन में लिखा भी है. भारतीयों ने दुबई में मानवता की मिशाल पेश की है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बिल्डिंग पर बिल्ली लटकी हुई है. बिल्ली को देखने के बाद लगता है कि वह कभी भी गिर सकती है. ऐसे में सही समय पर चार लोग पहुंचे और गिरते हुए बिल्ली को बचा लिए. बाद में पता चला कि बिल्ली प्रेग्नेंट थी.इस बिल्ली का नाम Deira है. आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि चार लोगों में 2 भारतीय भी थे. 

 

खुश होकर दिया इनाम 
सोशल मीडिया पर वीडियो आग की तरह फैल गया. दुबई के प्रधानमंत्री  शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. साथ ही भारतीयों की मानवता से खुश होकर उन्हे नेक कार्य के लिए 10 लाख रुपये दिए हैं. वीडियो को लाखों में व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही यूजर्स अपने-अपने अंदाज में रिएक्शन्स भी दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्ता हमारा. दूसरे ने लिखा है भारतीय जहां भी होता है झंडा गाड़कर ही आता है. हालाकि जो भी हो वीडियो में भारतीयों की मानवता साफ दिख रही है. किस तरह से वे ग्रिल पर लटकी गर्भवति बिल्ली को बचा रहे हैं.