logo-image

बीजेपी छोड़कर TMC में गए सैकड़ों स्थानीय नेता, सैनिटाइजर से किया गया शुद्धिकरण, देखें Video

बीरभूम जिले में भारतीय जनता पार्टी के करीब 150 कार्यकर्ताओं ने वापस टीएमसी की सदस्यता ली. लेकिन इस दौरान जो चर्चा का वजह बना है, वह है इन कार्यकर्ताओं का सैनिटाइजर ( sanitizer ) के लिए शुद्धिकरण.

Updated on: 25 Jun 2021, 08:36 AM

बीरभूम:

पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) में विधानसभा चुनाव से पहले जिस तेजी के साथ टीएमसी छोड़कर नेता और कर्मी बीजेपी में शामिल हुए थे, उसी तरह से अब बीजेपी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस ( Trinamool Congress ) में जाने का दौर शुरू हो गया है. इसी कड़ी में गुरुवार को बीरभूम जिले में भारतीय जनता पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने वापस टीएमसी की सदस्यता ली. लेकिन इस दौरान जो चर्चा का वजह बना है, वह है इन कार्यकर्ताओं का सैनिटाइजर ( sanitizer ) के लिए शुद्धिकरण. टीएमसी के स्थानीय नेताओं ने बीजेपी छोड़कर आने वाले कार्यकर्ताओं पर सैनेटाइजर का छिड़काव करते हुए उन्हें तृणमूल में शामिल किया.

यह भी पढ़ें : Video: कोविड केयर सेंटर का फीता काटने को लेकर आपस में भिड़ गए सांसद और विधायक 

तृणमूल कांग्रेस के प्रखंड स्तर के सदस्य दुलाल राय ने बताया कि इलामबाजार में एक मंच बनाया गया था, जहां बीजेपी से आए कार्यकर्ताओं पर सैनेटाइजर का छिड़काव किया गया और फिर उन्हें तृणमूल का झंडा थमाया गया. टीएमसी नेता की मानें तो बीजेपी के लिए जो कार्य कर रहे थे, वे वायरस से संक्रमित हो गए थे और अब उन्हें वापस लेने से पहले हमने यह सुनिश्चित किया कि वे संक्रमणरहित हो जाएं, क्योंकि हमारा लक्ष्य वायरस से मुक्ति पाना है.

यह भी पढ़ें : ममता बनर्जी ने सोशलिज्म से रचाई शादी, साधारण तरीके से हुआ आयोजन

बीते दिन 4000 बीजेपी कार्यकर्ता ने टीएमसी में हुए शामिल

इससे पहले बीरभूम जिले में बुधवार को भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला था. बीरभूम के मयूरेश्वर में करीब चार हजार बीजेपी कर्मियों ने टीएमसी की सदस्यता ली. इस दौरान इन बीजेपी कर्मियों ने हाथों में तुलसी पत्ता, दूब घास और धान लेकर बकायदा शपथ पाठ किया कि इसके बाद वह कभी भी टीएमसी छोड़कर नहीं जाएंगे और अगर जाते हैं तो जो भी सजा दी जाएगी, उसे वह लोग नतमस्तक होकर लेंगे. इससे एक दिन पहले हुगली के खाना कुल में सिर मुंडवा कर सैकड़ों लोग बीजेपी छोड़कर टीएमसी में आए थे.