logo-image

General Bipin Rawat: CDS बिपिन रावत को अनूठी श्रद्धांजलि, आप भी करेंगे सलाम

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी सीडीएस जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी जा रही है. लोग वीडियो, तस्वीरों और संदेशों के माध्यम से बिपिन रावत को याद कर रहे हैं.

Updated on: 10 Dec 2021, 04:22 PM

highlights

  • लोग वीडियो, तस्वीरों और संदेशों के माध्यम से बिपिन रावत को याद कर रहे हैं
  • वीडियो में आर्टिस्‍ट ने पीपल के पत्‍ते में बिपिन रावत की तस्‍वीर को उकेरा है 

नई दिल्ली:

चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) को लोग अपने-अपने अंदाज में श्रद्धांजलि दे रहे हैं. भारत समेत कई देशों में उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है. बता दें कि तमिलनाडु के कुन्नूर में 8 दिसंबर (बुधवार) को सेना का एमआई-17 वी5 हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था. इस हेलीकॉप्टर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 14 लोग सवार थे. हादसे में जनरल रावत और उनकी पत्नी समेत 13 लोगों का दुखद निधन हो गया था. इनमें हेलीकॉप्टर के पायलट और सीडीएस के वरिष्ठ स्टाफ और सुरक्षाकर्मी शामिल हैं. हेलीकॉप्टर हादसे में एकमात्र बचे गंभीर रूप से घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का फिलहाल इलाज चल रहा है.   

यह भी पढ़ें: गोद में बच्चा लिए हुए युवक को यूपी पुलिस ने लाठी से पीटा, Video हुआ Viral

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी सीडीएस जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी जा रही है. लोग वीडियो, तस्वीरों और संदेशों के माध्यम से बिपिन रावत को याद कर रहे हैं. ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पीपल के पत्‍ते के माध्‍यम से उन्‍हें श्रद्धांजलि दी गई है. वीडियो में आर्टिस्‍ट ने पीपल के पत्‍ते में बिपिन रावत की तस्‍वीर को उकेरा हुआ है और उस पत्ते को हाथ में पकड़े हुए नीचे से हवा में उठाते हुए दिखाई पड़ रहा है. ऊपर आने के बाद उस पत्ते में सीडीएस जनरल बिपिन रावत की तस्वीर दिखाई पड़ती है. इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी पसंद किया जा रहा है. बायोकॉन की एक्जीक्यूटिव चेयरपर्सन किरण मजूमदार शॉ ने भी इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करके उन्हें श्रद्धांजलि दी है.    

देश के पहले CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को श्रद्धांजलि देने के लिए श्रीलंका, नेपाल और भूटान ने अपने शीर्ष सैन्य अधिकारियों को भेजा है. वहीं बांग्लादेश से थ्री-स्टार रैंक के जनरल अंतिम विदाई में शामिल हो रहे हैं. श्रीलंका के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) और श्रीलंकन आर्मी के कमांडर जनरल शावेंद्र सिल्वा और पूर्व CDS एडमिरल रवि विजयगुणरत्ने (रिटायर्ड) दिल्ली आएंगे. एडमिरल रवि विजयगुणरत्ने नेशनल डिफेंस कॉलेज में जनरल बिपिन रावत के साथी भी रह चुके हैं. द रॉयल आर्मी ऑफ भूटान के डिप्टी चीफ (ऑपरेशंस) ब्रिगेडियर दोरजी रिंचेन और नेपाली आर्मी के उप प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल बालकृष्ण कार्की दिल्ली में जनरल बिपिन रावत को अंतिम प्रणाम देने आएंगे. लेफ्टिनेंट जनरल बालकृष्ण कार्की दिल्ली में नेपाल के सीडीएस जनरल प्रभुराम शर्मा का प्रतिनिधित्व करेंगे. वहीं बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व करने आर्मी के एक थ्री-स्टार जनरल अंतिम विदाई में शामिल होंगे.