logo-image

ड्राईवर के इंतजार में स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन, लोग तकते रहे रास्ता.. जानें उत्तर प्रदेश का ये अजब गजब किस्सा

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन (Shahjahanpur Railway Station) में शुक्रवार को बालामऊ पैसेंजर ट्रेन के ड्राइवर ने ट्रेन चलाने से इनकार कर दिया.

Updated on: 23 Jan 2022, 08:21 PM

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां ट्रेन के ड्राइवर ने नींद पूरी न होने की वजह से ट्रेन को चलाने से ही इनकार कर दिया. दो घंटे से ज्यादा समय तक ट्रेन स्टेशन पर ही खड़ी रही, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. स्टेशन अधीक्षक जेपी सिंह ने बताया कि बालामऊ से लोको पायलट यह ट्रेन लेकर रोजा तक आते हैं. रोजा में रात में रेस्ट के बाद सुबह यही लोको पायलट ट्रेन को वापस लेकर जाता है. राती को नींद पूरी न होने के कारण लोको पायलट ने सुबह ट्रेन ले जाने से मना कर दिया था, जब उसकी नींद पूरी हो गई तब वह ट्रेन लेकर गया.

यह भी पढ़ें: काम के बाद मस्ती करने वाले सरकारी कर्मचारियों को IAS की सलाह

मामला बीते 21 जनवरी का है. बालामऊ पैसेंजर ट्रेन शाहजहांपुर स्टेशन पर रात करीब 1 बजे पहुंची. ट्रेन पहले से ही साढ़े तीन घंटे लेट थी. ड्राइवर को अगली सुबह बालामऊ पहुंचना था. वहीं, ट्रेन के देरी से पहुंचने की वजह से लोको पायलट सो नहीं पाया था, इस वजह से उसने ट्रेन को शुक्रवार को वापस लाने से इनकार कर दिया. लोको पायलट ने कहा कि जब उसकी नींद पूरी हो जाएगी तभी वह ट्रेन लेकर आएगा.

यह भी पढ़ें: सिद्धू के करीबी मुस्तफा ने धर्म विशेष के खिलाफ उगला जहर, बीजेपी हुई हमलावर

बता दें, बालामऊ पैसेंजर ट्रेन को 21 जनवरी को सुबह 7 बजे छूटना था, लेकिन ड्राइवर की नींद पूरी न होने की वजह से ट्रेन 9:30 बजे तक स्टेशन पर ही खड़ी रही. आराम करने के बाद ड्राइवर ने दोबारा ट्रेन चलाई और उसे रोजा जंक्शन तक पहुंचाया. यहां से दूसरे ड्राइवर ने पैसेंजर ट्रेन को बालामऊ तक पहुंचाया. स्टेशन अधीक्षक जेपी सिंह ने बताया कि बालामऊ से लोको पायलट यह ट्रेन लेकर रोजा तक आते हैं. रोजा में रात में रेस्ट के बाद सुबह यही लोको पायलट ट्रेन को वापस लेकर जाता है. रात की नींद पूरी न होने के कारण लोको पायलट ने सुबह ट्रेन ले जाने से मना कर दिया था, जब उसकी नींद पूरी हो गई तब वह ट्रेन लेकर गया. उन्होंने कहा कि लोको पायलटों का पूरी नींद लेना जरूरी है.