News Nation Logo
Breaking
Banner

सिद्धू के करीबी मुस्तफा ने धर्म विशेष के खिलाफ उगला जहर, बीजेपी हुई हमलावर

'जहां भी मेरा कार्यक्रम है वहां हिंदुओं के कार्यक्रम को अनुमति नहीं मिलनी चाहिए. अगर दोबारा ऐसी हरकत हुई तो खुदा कसम घर में घुसकर मारूंगा. मैं कौम के लिए लड़ रहा हूं, वोट के लिए नहीं लड़ रहा'.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 23 Jan 2022, 07:44:16 AM
Mustafa

मो. मुस्तफा (बीच में) पूर्व डीजीपी और सिद्धू के रणनीतिक सलाहकार हैं. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • मोहम्मद मुस्तफा पूर्वी डीजीपी और नवजोत सिद्धू के रणनीतिक सलाहकार हैं
  • मलेरकोटला में पत्नी के प्रचार में दे दिया हिंदुओं के खिलाफ भड़काऊ बयान
  • बीजेपी और आप इस मसले पर कांग्रेस को रही घेर. EC तक जाएगा मसला

चंडीगढ़:  

पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होना है और ऐेसे में हर गुजरते दिन के साथ सियासी तापमान भी बढ़ रहा है. अब पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी और उनके मुख्य रणनीतिक सलाहकार पूर्व डीजीपी मोहम्मद मुस्तफा के एक भड़काऊ वीडियो ने भारतीय जनता पार्टी को एक मुद्दा थमा दिया है. मोहम्मद मुस्तफा का यह वीडियो मुस्लिम बाहुल्य मलेरकोटला में अपनी पत्नी और प्रत्याशी रजिया सुल्तान के लिए चुनाव प्रचार के दौरान का है. बीजेपी ने इसे ट्वीट कर कहा है कि मुस्तफा ने एक जनसभा में धर्म विशेष के खिलाफ भड़काऊ बयान दिया है. हालांकि मुस्तफा ने इस आरोप को सिरे से खारिज कर बीजेपी पर ही पलटवार किया है.

धर्म विशेष को घर में घुसकर मारने की बात कही
मोहम्मद मुस्तफा का यह वीडियो 20 जनवरी का बताया जा रहा है, जिसमें वह एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. वीडियो में वह कहते सुनाई पड़ते हैं, 'अगर मेरे कार्यक्रम के पास किसी और के कार्यक्रम को अनुमति दी गई, तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे'. वह कहते हैं कि 'मैं इनका कोई जलसा नहीं होने दूंगा, मैं एक कौमी सिपाही हूं, मैं आरएसएस का एजेंट नहीं हूं जो डर कर घर में घुस जाऊंगा'. यही नहीं उन्होंने प्रशासन को धमकाते हुए यह भी कहा कि 'जहां भी मेरा कार्यक्रम है वहां हिंदुओं के कार्यक्रम को अनुमति नहीं मिलनी चाहिए. अगर दोबारा ऐसी हरकत हुई तो खुदा कसम घर में घुसकर मारूंगा. मैं कौम के लिए लड़ रहा हूं, वोट के लिए नहीं लड़ रहा'.

बीजेपी और आप ने बोला कांग्रेस पर हमला
मोहम्मद मुस्तफा का यह वीडियो बीजेपी नेताओं, संबित पात्रा और शाजिया इल्मी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. प्रदेश बीजेपी महासचिव सुभाष शर्मा ने कहा कि उनकी पार्टी मुस्तफा के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग करते हुए चुनाव आयोग के पास शिकायत दर्ज कराएगी. आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने भी मुस्तफा के बयान को लेकर उनकी निंदा की और आरोप लगाया कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव के करीब राज्य का माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रही है.

मुस्तफा ने बाद में दी सफाई
हालांकि वीडियो वायरल होने और राजनीति तापमान बढ़ने पर मोहम्मद मुस्तफा ने अपने ट्विटर हैंडल पर सफाई पेश करते हुए ‘हिंदू’ शब्द का इस्तेमाल करने से इनकार किया है. उन्होंने लिखा है, 'बीजेपी यही करती आई है. मैंने फितनों शब्द का इस्तेमाल किया, जिसका अर्थ होता है शरारती'. उन्होंने कहा, 'मैंने बस आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया था, क्योंकि उनमें से कुछ ने उनका पीछा कर दुर्व्यवहार करने का प्रयास किया था'. हालांकि इस सफाई के बावजूद कांग्रेस को असहज स्थिति का सामना करना पड़ा रहा है. 

First Published : 23 Jan 2022, 07:44:16 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.