News Nation Logo
Banner

बंदर को जान बचानी, तो तेंदुए को भूख मिटानी, वीडियो हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो बंदर के फु्र्तीलेपन की तो तारीफ कर रहा है, लेकिन तेंदुए की ताकत का तो मजाक ही उड़ा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 01 Aug 2021, 03:57:16 PM
MONKEY AND LEOPARD

MONKEY AND LEOPARD (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • सोशल मीडिया पर बंदर और तेंदुए का वीडियो हुआ वायरल
  • बंदर को अपनी जान बचानी है, तो तेंदुए को भूख मिटानी है
  • वीडियो में दिख रहा दोनों का संघर्ष

नई दिल्ली:

बंदर के फुर्तीलेपन के बारे में शायद ही कोई होगा जिसे न पता हो. बंदर का नाम फुर्तीले जानवरों की लिस्ट में काफी ऊपर आता है. वहीं दूसरा जानवर तेंदुआ भी है, वह भी गजब की ताकत रखता है और ताकतवर जानवरों की लिस्ट में इसका नाम भी काफी ऊपर आता है. लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो बंदर के फु्र्तीलेपन की तो तारीफ कर रहा है, लेकिन तेंदुए की ताकत का तो मजाक ही उड़ा रहा है. वीडियो में बंदर के जान बचाने के जज्बे के आगे तेंदुए की भूख मिटाने की इच्छा काफी फीकी पड़ रही है. 

यह भी पढ़ें : तालाब में नहा रहे बाघ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, मजे लेकर देख रहे लोग

सोशल मीडिया पर यूं वायरल हुआ वीडियो

ये वीडियो सोशल मीडिया पर आईएफएस अधिकारी सुशांता नंदा ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है, उन्होंने ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए ये वीडियो साझा किया. यह वीडियो नंदा ने 29 जुलाई को ट्वीट किया था, जिसे अबतक 21 हजार से अधिक व्यूज और 2400 लाइक्स मिल चुके हैं। इस वीडियो में एक ओर तो तेंदुआ बंदर का शिकार करने के लिए झपट रहा है और बंदर तक पहुंचने की कोशिश कर रहा है. इसके विपरीत दूसरी ओर बंदर बचने के लिए पेड़ पर इधर से उधर कूद रहा है. वीडियो में तेंदुए को शिकार करने और बंदर को शिकार बनने से बचने का संघर्ष साफ दिखाई दे रहा है. इस वीडियो क्लिप में बंदर अपनी फुर्ती से कूदते-फानते हुए बचने की कोशिश कर रहा है और  तेंदुआ बंदर को न पकड़ पाने के कारण काफी लाचार दिखाई दे रहा है और काफी परेशान भी लग रहा है. दोनों एक ही पेड़ पर एक-दूसरे का सामना कर रहे हैं.

भूख मिटेगी या जान बचेगी?

वीडियो में जैसे ही तेंदुआ पेड़ की एक डाल पर चढ़ने की कोशिश करता है, ऊपर की डाल पर बैठा बंदर तुरंत ही कूदकर दूसरी डाल पर चला जाता है. ये घटना दोनों द्वारा बार-बार दोहराए जाने पर तेंदुआ काफी हताश दिखाई देने लगता है और बंदर ये साबित कर देता है कि फुर्तीलेपन के सामने ताकत धरी की धरी रह जाती है. वीडियो में बंदर के जान बचाने के जज्बे के आगे तेंदुए की भूख मिटाने की इच्छा काफी फीकी पड़ रही है. यह  वीडियो बता रहा है कि जंगल में जीने के लिए कितना संघर्ष करना पड़ता है, क्योंकि बंदर और तेंदुए दोनों को जीना है. लेकिन एक तरफ जहां बंदर को जीवित रहने के लिए खुद को तेंदुए से बचाना है, वहीं तेंदुए को भी अपनी भूख मिटाने के लिए उसका शिकार करना है. एक तरह से दोनों ही जीवन के धर्म को निभा रहे हैं. हालांकि, यह वीडियो एक प्वाइंट पर खत्म हो जाता है, इसलिए लोगों को यह जानने की इच्छा जरूर है कि आखिर में बंदर की जान बची या तेंदुए की भूख मिटी. हालांकि शायद वीडियो का आगे का हिस्सा कुछ दिनों बाद सामने आये या न भी आये. लेकिन आप खुद सोचिए कि इस जंग को किसके जीतने पर आपको खुशी होगी?

First Published : 01 Aug 2021, 02:44:09 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.