News Nation Logo

इस कलाकार ने PM MODI के जन्मदिन को बनाया खास...जाने क्या दिया तोहफा?

प्रधानमंत्री मोदी की ये फैन भूवनेश्वर की रहने वाली प्रियंका साहनी है. खबरों के मुताबिक प्रियंका ने ये तस्वीर 8 फिट चौड़े और 4 फिट लंबे प्लाईबोर्ड पर अनाज के दानों की मदद से तैयार की है. ANI से बातची के दौरान प्रियंका साहनी ने कहा

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 17 Sep 2021, 04:36:35 PM
pm modi birthday

birthday pm modi (Photo Credit: ani)

highlights

  • कलाकार ने अनाज से बनाई प्रधानमंत्री की 8 फुट लंबी तस्वीर
  • तस्वीर सोशल मीडिया पर हो रही वायरल
  •  देश आज प्रदानमंत्री मोदी का 71वां जन्मदिन मना रहा है

New delhi:

आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi)का जन्मदिन (birthday) है.. आज प्रधानमंत्री 71 वर्ष के हो गएं हैं. देश में चारों और अलग-अलग ढंग से पीएम मोदी के जन्मदिन पर कार्यक्रम चल रहे हैं. बीजेपी प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को सेवा समर्पण के रुप में मना रही हैं. लेकिन एक फैन ऐसा है जिन्होने बेहद ही खास अंदाज में पीएम को जन्मदिन का तोहफा दिया है. जी हां एक आर्टिस्ट ने देश के प्रधानमंत्री मोदी की 8 फिट लंबी तस्वीर बनाई है. दिलचस्प बात ये है कि तस्वीर अनाज के दानों से बनाई गई है. ये अद्भुत तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. तस्वीर देखकर लोग कलाकार की कलाकारी को सैल्यूट कर रहे हैं. तस्वीर को अब तक हजारों लोगों ने पसंद किया है..

यह भी पढें :कुत्ते व कबूतर की दोस्ती बनी मिशाल...वीडियो देखकर रह जाएंगे हैरान


 दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी की ये फैन भूवनेश्वर की रहने वाली प्रियंका साहनी है. खबरों के मुताबिक प्रियंका ने ये तस्वीर 8 फिट चौड़े और 4 फिट लंबे प्लाईबोर्ड पर अनाज के दानों की मदद से तैयार की है. ANI से बातची के दौरान प्रियंका साहनी ने कहा, "भारत एक कृषि प्रधान देश है, इसलिए मैंने पीएम को सम्मान देने के लिए अनाज का उपयोग करके यह चित्र बनाया है. यह ओडिशा की पट्टाचित्र की परंपरा को भी दर्शाता है.  उन्होंने कहा, कि यह दुनिया के लोकप्रिय नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ओडिशा के लोगों की तरफ से जन्मदिन पर उपहार है. 'मैं उनके जन्मदिन पर भारत को विश्व का शक्तिशाली देश बनाने की मांग करती हूं. ये कारनामा कर प्रियंका गांधी रातों-रात सेलीब्रेटी बन गई है. लोग प्रियंका की कलाकारी को सैल्यूट कर रहे हैं.. 

प्रियंका साहनी भुवनेश्वर की रहने वाली हैं और वह मिनिएचर पेंटिंग करती हैं. साहनी ने पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन पर चावल, दाल और चूड़ा (अनाज) की मदद से उनकी आकर्षक तस्वीर बनाई है. पीएम मोदी की तस्वीर के साथ ओडिशा की प्रसिद्ध कलाकृति पट्टचित्र और लोकप्रिय कोणार्क मंदिर का चक्र भी इसमें नजर आ रहा है. तस्वीर देखकर एक यूजर ने लिखा है कि प्रियंका जी आपकी कलाकारी वास्तव में अद्भुत है. मैं आपको सैल्यूट करता हूं. वहीं दूसरे यूजर ने लिखा है देश के प्रधानमंत्री के लिए इतना सम्मान हर व्यक्ति के दिल में होना चाहिए. आपकी जय हो..

First Published : 17 Sep 2021, 04:36:35 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो