News Nation Logo

Mcdonald's के यूनिसेक्स टॉयलेट पर बवाल, वीडियो वायरल होते ही दिया यह आदेश

मैकडॉनल्ड्स रेस्तरां के यूनिसेक्स शौचालय के अंदर के दृश्य का एक वीडियो वायरल होने के बाद विवाद खड़ा हो गया. वीडियो शूट करने वाली एक महिला की शिकायत करने के बाद तुरंत बाद ही एक्शन ले लिया गया.   

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 15 Nov 2021, 10:08:05 AM
Mcdonalds Restaurent

Mcdonalds Restaurent (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • वीडियो वायरल होते ही अलग-अलग टॉयलेट बनाने का दिया गया आदेश
  • एक महिला ने वीडियो क्लिप शूट कर सोशल मीडिया के जरिये की थी शिकायत
  • जुर्माना या रेस्तरां बंद करने का सामना करने के लिए रेस्तरां को मिला दो हफ्ते का समय

 

नई दिल्ली:

ब्राजील में मैकडॉनल्ड्स (Mcdonald's ) के एक रेस्तरां में यूनिसेक्स टॉयलेट को लेकर बवाल मच गया. एक महिला ने जब इस टॉयलेट का इस्तेमाल करने पहुंची तो उन्होंने इस वीडियो का क्लिप बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. इसके कुछ देर बाद ही यूनिसेक्स बाथरूम को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि नगर परिषद ने तुरंत ही अलग-अलग पुरुष और महिला शौचालय बनाने को लेकर स्वास्थ्य नियमों का पालन करने का आदेश दे दिया. आदेश में कहा गया कि पुरुष और महिलाओं के लिए अलग-अलग शौचालय की व्यवस्था होनी चाहिए. फिलहाल मैकडॉनल्ड्स को नियम का पालन करने या जुर्माना या रेस्तरां बंद करने का सामना करने के लिए दो सप्ताह का समय दिया गया है.

यह भी पढ़ें : खरगोश को पिंजरे में बंद करना भूल गई एयर होस्टेस, चबा लिया इतने लाख का सामान

महिला ने यूनीसेक्स टॉयलट को बताया था बेतूका

साओ पाउलो राज्य के बाउरू में मैकडॉनल्ड्स रेस्तरां के यूनिसेक्स शौचालय के अंदर के दृश्य का एक वीडियो वायरल होने के बाद विवाद खड़ा हो गया. इस वीडियो में क्लिप शूट करने वाली एक महिला शिकायत करते हुए सुना जा सकता है. महिला इस वीडियो के जरिये कह रही हैं कि यह पूरी तरह बेतुका है. बच्चे इन बाथरूमों का उपयोग करते हैं. यह हमारे शहर बौरू में साम्यवाद की तरह है, यह शर्मनाक है! 

वीडियो वायरल होते ही अधिकारियों को करना पड़ा दौरा

बाउरू के मेयर सुलेन रोइम ने ट्विटर पर कहा, वीडियो ने ऐसा तूफान खड़ा कर दिया कि स्वास्थ्य अधिकारियों ने रेस्तरां का दौरा किया और पाया कि नगर पालिका के स्वास्थ्य नियमों का सम्मान नहीं किया गया था. एक स्थानीय कानून के अनुसार, पुरुष और महिलाओं के लिए अलग-अलग शौचालय होने चाहिए. मैकडॉनल्ड्स ने एक बयान में बताया कि वह समावेश और सम्मान के क्षेत्रों को बनाने की कोशिश कर रही थी ताकि हर कोई बाथरूम का उपयोग करने के लिए अच्छा महसूस करे. इस फास्ट फूड चेन ने कहा कि वह कुछ मानकों को पूरा करने के लिए अधिकारियों के साथ सहयोग कर रही है, लेकिन इस मुद्दे ने एक ऐसे देश में रुढ़िवादियों के गुस्से को भड़का दिया, जहां लिंग के बारे में सवाल एक हॉट विषय बन चुके हैं.

First Published : 15 Nov 2021, 10:00:48 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.