News Nation Logo

दुनिया की सबसे बड़ी बिल्ली देखकर रह जाएंगे हैरान..शेर और बाघिन के मिलन से हुआ था जन्म

jayprehistoricpets नाम के यूज़र ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर इस वीडियो को शेयर किया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि बडे शेर के आकर की यह दुनिया की सबसे बड़ी बिल्ली से दो शख्स खेलते हुए दिख रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 03 Sep 2021, 05:02:24 PM
world biggest cat

Worlds Biggest Cat (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
  • शेर और बाघिन के मिलन से हुआ था सबसे बड़ी बिल्ली का जन्म
  •  सबसे बड़ी बिल्ली का नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज़ है

New delhi:

शेर और बाघ का नाम जहन में आते ही इंसान को डर सताने लगता है. क्योंकि दोनों ही जानवर जंगल के सबसे ताकतवर जानवर होते हैं. पर आज जो हम आपको वीडियो दिखाने जा रहे हैं उसमें दो शख्स बाघिन के साथ खेलते नजर आ रहे हैं. देखकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. क्योंकि आपने आज तक इससे पहले ऐसा बाघ कभी नहीं देखा होगा. ये बाघ नहीं बल्कि शेर और बाघिन के मिलन इसका जन्म हुआ है. जिसे दुनिया की सबसे बड़ी बिल्ली  (Worlds Biggest Cat) के नाम से जाना जाता है. इसका नाम गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज़ है. वीडियो को अब तक लाखों बार देखा जा चुका है. खैर जो भी वीडियो एक दम रोमांचक है.

ये भी पढ़ें :छोटे दोस्त से मिलकर बेहद खुश हुआ डॅागी.. कुछ इस तरह किया इजहार


दरअसल, jayprehistoricpets नाम के यूज़र ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर इस वीडियो को शेयर किया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि बडे शेर के आकर की यह दुनिया की सबसे बड़ी बिल्ली से दो शख्स खेलते हुए दिख रहे हैं. इस बिल्ली का नाम हरक्यूलिस है. जिसका नाम गिनीज रिकॅार्ड में भी दर्ज है. देखने में आपको लगेगा कि ये कोई बड़ा शेर है. जो चिडियाघर में घूम रहा है. लेकिन कम ही लोगों को पता है कि यह दुनिया की सबसे ब़ड़ी बिल्ली हरक्यूलिस है. जिसका जन्म शेर व बाघिन के मिलन के बाद हुआ था. वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. अब तक वीडियो को लाखों बार देखा जा चुका है. साथ ही लाइक भी लगातार मिल रहे हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jay Brewer (@jayprehistoricpets)

 

इस बिल्ली की लंबाई आम बिल्लियों से लगभग 7 गुना तक ज्यादा बड़ी है. एक यूजर ने लिखा है इसका नाम बिल्ली रखना बेवकूफी है. जब शेर और बाघिन से इसका जन्म हुआ है तो यह बिल्ली कैसे हो सकती है. एक ने लिखा है इतनी बड़ी बिल्ली तो आज तक नहीं देखी. अबतक इस वीडियो को करीब 1 लाख 89 हज़ार लोगों ने देखा है. वीडियो देखने वाले समझ नहीं पा रहे हैं कि बिल्ली आखिर इतनी बड़ी कैसे हो सकती है.

First Published : 03 Sep 2021, 05:01:05 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.