logo-image

Video: भैंसों के सामने शेर की निकल गई हेकड़ी, जान बचाना पड़ गया भारी

Viral Video: सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक शेर को भैंसों पर हमला करते देखा जा सकता है. लेकिन भैंसों ने हिम्मत दिखाई और शेर को खदेड़ दिया. शेर को अपनी जान बचाने के लिए पेड़ पर शरण लेनी पड़ी.

Updated on: 03 Oct 2023, 03:05 PM

New Delhi:

Viral Video: शेर भले ही जंगल का राजा कहलाता है और किसी भी जानवर पर हमला कर उसे आसानी से अपना शिकार बना लेते है, लेकिन कई बार वह ऐसे जानवरों पर हमला करने की गलती कर देता है जो उसके लिए मुसीबत बन जाता है. सोशल मीडिया में ऐसे वीडियो आए दिन वायरल होते रहते हैं. ऐसा ही एक वीडियो आज हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला. जिसमें एक शेर ने भैंसों के एक झुंड पर हमला करने की गलती कर दी. उसके बाद भैंसों ने शेर को ऐसा सबक सिखाया कि शेर को अपना जान बचाने के लाले पड़ गए. इस वीडियो को X अकाउंट @iftirass से शेयर किया गया है. जिसे सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में भैंस और कई जेबरा घूम रहे हैं तभी एक शेर वहां पहुंच जाता है और एक भैंस पर हमला करने की कोशिश करता है, लेकिन शेर के हमले से भैंस बिना डरे उसके सामने खड़ी हो जाती है और शेर से दो-दो हाथ करने लगती है. भैंस की हिम्मत देखकर शेर सहम जाता है और आगे नहीं बढ़ता. भैंस एक बार फिर से तेजी से शेर की ओर बढ़ती है जिससे शेर डर जाता है और उल्टे पांव पीछे की ओर भागता है.

ये भी पढ़ें: मगरमच्छों से भरे तालाब में बंदर ने की उछल कूद, मुंह ताकते रह गए शिकारी

फिर क्या था कुछ और भैंसें भी शेर की और भागती हैं जिससे शेर बुरी तरह से डर जाता है और अपनी जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ जाता है. भैंसें पेड़ के नीचे पहुंच जाता है जिससे शेर की हालत खराब हो जाती है और वह काफी देर तक पेड़ पर बैठा रहता है. इस वीडियो को अब तक 41 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

ये भी पढ़ें: बाज ने निकाल दी नागराज की हेकड़ी, वीडियो में देखें कैसे पंजों में तड़पता रहा सांप