logo-image

इस गाने को सुनते ही तंबाकू खाने वाले लोग हो जाएंगे पागल! देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर आए दिन हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद तो दिन ही बन जाता है.

Updated on: 29 Jul 2023, 03:53 PM

नई दिल्ली:

तम्बाकू स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है. इसलिए सरकार द्वारा तम्बाकू के पैकेटों पर साफ़ लिखा होता है कि तम्बाकू खाने से कैंसर होता है. इसमें कोई शक नहीं है कि पान मसाला और गुटखा खाने वाले लोगों को कई तरह की बीमारियां होती हैं. कई गैर सरकारी संगठनों द्वारा जागरूकता अभियान चलाए जाते हैं ताकि लोगों में जागरूकता आए और वे तंबाकू खाना बंद कर दें. आज सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जो तंबाकू का सेवन करने वाले लोगों को यह सोचने पर मजबूर कर देगा कि उन्हें सच में तंबाकू छोड़ देना चाहिए और हो सकता है कि आपको गाना पंसद ना आए लेकिन गाना सिर्फ जागरुकता के लिए हैं.

इस खबर को भी पढ़ें- अरे दादा! बच्चे से सांप ने मांगी रहम की भीख, देख लोगों ने पकड़ लिया माथा!

परदेशी-परदेसी के ट्यून पर तंबाकू पर गाना
यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि स्कूली बच्चे बैठे हुए हैं. वही टीचर वीडियो में बच्चों के बीच एक गाना गा रहे होते हैं. अगर आप गाना को ध्यान से सुनिएगा तो पता चलेगा कि टीचर तंबाकू के ऊपर गाना गा रहे होते हैं. वो बच्चे से कह रहे होते हैं कि तंबाकू खाना नहीं. वो सुरीली आवाज में परदेशी परदेसी के ट्यून पर गाना गा रहा होते हैं. वीडियो में साफ संदेश है कि तंबाकू सेहत के लिए अच्छा नहीं है. हालांकि इस वीडियो को लेकर लोग मीम्स भी बना रहे हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by SIS / Shit Indians Say (@shitindianssay)

कम से कम हीरो-हीरोइन ही सही हैं
इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा कि क्या बात है, इसने तो टोनी कक्कड़ से भी अच्छा गाया है. एक यूजर ने लिखा कि ये अरिजीत सिंह के चाचा हैं. एक यूजर ने लिखा कि कम से कम हीरो-हीरोइन ही सही हैं, कम से कम गुटखा को प्रमोट नहीं किया जा रहा है. एक यूजर ने लिखा कि ये सबसे अच्छा स्कूल है  कम से कम बच्चों को नैतिक मूल्य तो बताए जा रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि हम इस शिक्षक का सम्मान करेंगे. शिक्षक ने गाने के माध्यम से लोगों को आईना दिखाने का काम किया है. उन लोगों को ये वीडियो जरूर देखना चाहिए.