News Nation Logo

बगीचे की सिंचाई के लिए किया ऐसा जुगाड़, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो

बगीचे को सींचने के लिए किए गए इस जुगाड़ की वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 18 Aug 2020, 07:14:02 PM
garden

पंखे की मदद से हो रही सिंचाई (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:

हम भारतीयों के जुगाड़ दुनियाभर में खूब वाहवाही बटोरते हैं. हमारे देश में हर दिन कोई न कोई नया जुगाड़ देखने को मिल जाता है. इसी सिलसिले में सोशल मीडिया पर बगीचे को सींचने का एक बहुत ही जबरदस्त जुगाड़ वायरल हो रहा है. वीडियो में आप देखेंगे कि किसी शख्स ने अपने छोटे-से सब्जी के बगीचे में पौधों को सींचने के लिए एक टेबल फैन लगाया है और उसमें पानी का पाइप बांध दिया है. टेबल फैन चलने के साथ-साथ सामने की दिशा में घूम-घूमकर हवा देता है तो पानी का पाइप लगाने के बाद ये पूरे बगीचे में सिंचाई का भी काम कर रहा है.

ये भी पढ़ें- Video: जयपुर की भारी बारिश में इंसान तो इंसान, गाड़ियां भी बह गईं.. कांप जाएगी रूह

सोशल मीडिया पर इस जुगाड़ की खूब तारीफें हो रही हैं. हालांकि, कुछ लोग इस जुगाड़ का काफी खतरनाक भी बता रहे हैं. लोगों का मानना है कि इससे करंट लगने या शॉर्ट सर्किट होने का काफी खतरा है क्योंकि बिजली से चल रहे पंखे की मोटर पर यदि पानी जाता है तो इससे काफी नुकसान हो सकता है. इसके अलावा कुछ लोग इसे आलसपन का भी एक नमूना मान रहे हैं. लोगों का कहना है कि यदि कोई इतने छोटे बगीचे में भी खुद पानी नहीं दे सकता तो वह निश्चित रूप से ही काफी आलसी होगा.

ये भी पढ़ें- Viral: सनकी पिता ने बेटे को हथौड़े से पीट-पीटकर मार डाला, CCTV में कैद हुई वारदात

बगीचे को सींचने के लिए किए गए इस जुगाड़ की वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है. अधिकारी के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की गई इस वीडियो को अभी तक 22 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. जबकि 1300 से भी ज्यादा ट्विटर यूजर इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. हालांकि, वीडियो पर इस जुगाड़ को लेकर लोगों के अलग-अलग मत हैं. कोई इसे काफी शानदार बता रहा है तो इसे खतरनाक और आलसपन का नमूना भी बता रहा है.

First Published : 18 Aug 2020, 07:14:02 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.