logo-image

व्यक्ति के साथ खेल रहा तोता, सोशल मीडिया पर वायरल

आप समझ सकते हैं कि कैसे पालतू जानवर हमेशा इंसानों की किसी भी तरह से मदद करने के लिए उत्सुक रहते हैं. एक तोते का यह वीडियो भी पक्षी को वैसा ही करते हुए दिखाता है, लेकिन उस तरह से नहीं जैसा आप उम्मीद करते हैं.

Updated on: 24 Dec 2021, 10:47 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया के इस दौर में आपको कई वीडियो और मनोरंजक चीजें मिलती होंगी. जिसको देखकर आपको आनंद आ जाता होगा. वहीं कुछ ऐसी चीजें भी अपको मिलती होंगी जिससे आपके ज्ञान में बढ़ोत्तरी भी होती होगी. आज हम आपको एक ऐसे वीडियो के बारे में बताने वाले हैं, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वायरल इस वीडियो से आप समझ सकते हैं कि कैसे पालतू जानवर हमेशा इंसानों की किसी भी तरह से मदद करने के लिए उत्सुक रहते हैं. एक तोते का यह वीडियो भी पक्षी को वैसा ही करते हुए दिखाता है, लेकिन उस तरह से नहीं जैसा आप उम्मीद करते हैं.

आपको बता दें कि वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे तोता कंप्यूटर कीबोर्ड से चाबियां उठाकर एक व्यक्ति को दे रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो एक मिनट से भी कम का है. लेकिन इस वीडियो को देखकर आप अपने मानसिक तनाव को कम कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: पुलिस परीक्षा में अनोखी चोरी, नए जुगाड़ को देख हर कोई है हैरान

वीडियो क्लिप में दिख रहा है कि एक टेबल पर रखे कीबोर्ड के ऊपर बैठा है. वहां कई चाबिय़ां रखी हैं. तोता उन चाबियों को देखता है. फिर अपनी चोंच से उसे उठाता है. वह व्यक्ति चाबियों को दूर ले जाता है. वह ऐसा इसलिए करता है कि तोते को भी पता चले यह निगलने वाली चीज नहीं है. तोता एक के बाद एक चाबियां उठाता चला जाता है, और वह व्यक्ति उससे छीनता रहता है. कुछ देर बाद तोता उड़ जाता है.