logo-image

मिलकर भी मिल ना सके, Online हुआ प्यार और शादी अब वर्चुअल ही टूटा रिश्ता

Social Media Viral Online Marriage: कई बार ऐसी खबरें मिलती हैं कि दो लोगों ने ऑनलाइन लूडो या पबजी साथ खेला और एक- दूसरे के प्यार में पड़ गए. यहां फर्क सिर्फ इतना है कि लोग असल दुनिया की तरह एक दूसरे को छू नहीं सकते और मिल नहीं सकते.

Updated on: 21 May 2022, 04:13 PM

highlights

  • आनलाइन कोरोना के दौरान मिले
  • ऑनलाइन बातचीत प्यार में बदली
  • अनबन के बाद ऑनलाइन हुआ तलाक

नई दिल्ली:

Social Media Viral Online Marriage: सोशल मीडिया एक वर्चुअल दुनिया है जहां असल दुनिया जैसे ही लोग आपस में मिलते हैं. लोग दोस्त बनते हैं और यहां तक कि अब प्यार जैसे रिश्ते भी ऑनलाइन बनने लगे हैं. कई बार ऐसी खबरें मिलती हैं कि दो लोगों ने ऑनलाइन लूडो या पबजी साथ खेला और एक- दूसरे के प्यार में पड़ गए. यहां फर्क सिर्फ इतना है कि लोग असल दुनिया की तरह एक दूसरे को छू नहीं सकते और मिल नहीं सकते. लेकिन इस तरह के रिश्ते एक- दूसरे का मनोबल बढ़ाने और साथ निभाने में कई बार असल जिंदगी के रिश्तों से भी सच्चे होते हैं.

वहीं कई बार ऐसे रिश्ते कामियाब नहीं होते. इसी कड़ी में एक कपल अपने ऑनलाइन प्यार फिर शादी और एंड में तलाक को लेकर चर्चा में बना हुआ है. 

कोरोना काल में मिला था कपल
ब्रिटेन की रहने वाली ऐस रीवेस और अमेरिका के डारिन मार्टिन के बीच प्यार का रिश्ता ऑनलाइन पनपा. ये रिश्ता कोरोनाकाल के दौरान पनपा जब दोनों एक दूसरे से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) पर मिले थे. दोनों के बीच बातचीत प्यार में बदल गई है.

ये भी पढ़ेंः फ्लाइट में 95 साल के बुजुर्ग को लोगों ने इस बात की दी बधाई, वायरल वीडियो

ऐस और डारिन मार्टिन कभी मिले भी नहीं और उन्होंने शादी का फैसला कर लिया.

ऑनलाइन वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म जूम पर शादी
डारिन मार्टिन ने ऐस को प्रपोज किया तो ऐस मना नहीं कर पाई और दोनों शादी के बंधन में बंध गए. हैरानी वाली बात रही कि कपल की शादी भी ऑनलाइन वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म जूम (Zoom Video Communications) पर हुई. कपल के बीच कुछ समय बाद अनबन रहने लगी जिसके बाद दोनों ने ऑनलाइन तलाक लेकर रिश्ता खत्म भी कर लिया. ऐस ने बताया था कि उसे अपने पति डारिन के अफेयर का शक था इसलिए वे दोनों अलग हो गए.