logo-image

Snake Video: सांप का ये वीडियो कर रहा होश फाख्ता, अंडे को खाने के लिए खोला बड़ा जबड़ा

Snake Swallowing Egg Video

Updated on: 04 Nov 2022, 12:15 PM

नई दिल्ली:

Snake Swallowing Egg Video: सांप को जहरीला जीव माना जाता है. इसे बेहद खतरनाक भी माना जाता है क्योंकि एक सांप के काटने से इंसान तक का जीवन खतरे में आ जाता है. आपने कई बार ऐसे वीडियो भी देखें होंगे जिनमें एक सांप पूरा जानवर निगल जाता है. ऐसा होना दिमाग को चकरा देता है. ऐसा ही एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप कुछ पल के लिए सकते में आ सकते हैं.  सांप का जबड़ा शिकार के नाम पर कितना बड़ा खुल सकता है इस बात का अंदाजा लगा पाना भी मुश्किल हो रहा है. 

आप भी देखिए ये वायरल वीडियो

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by The Dark Side of Nature (@thedarksideofnature)

ये भी देखेंः Viral: Elon Musk का जवाबी वार! टीशर्ट के लिए दे सकते हो 58 डॉलर, ब्लू टिक पर आ रही आफत!

दरअसल वायरल हो रहे वीडियो को सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर thedarksideofnature के अकाउंट से पोस्ट किया गया है. इस वीडियो को अब तक 80 हजार से ज्यादा व्यूज भी मिल चुके हैं. वीडियो के शुरुआती सेकंडों में एक छोटे से सांप को एक बड़े से अंडे के पास मुंह खोलता दिखाया जाता है. कुछ सेकंडों के लिए आप भी इसे मामूली वीडियो समझने की भूल कर सकते हैं. वहीं वीडियो को अंत तक देखने पर आपको भी एक पल के लिए अपनी आंखों पर यकीन करना मुश्किल हो सकता है. 

सर से बड़ा अंडा निकलने का किया सांप ने अंत तक जतन

अंडे का सेवन करने वाले इस अफ्रिकन सांप का वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स को भी चौंकाता नजर आया. एक सोशल मीडिया यूजर लिखते हैं, " i swear this is my first time" यानि मैं अपनी जिंदगी में पहली बार ऐसा कुछ देख रहा हूं. वहीं दूसरे सोशल मीडिया यूजर का कहना है कि , "Need that snake for research purposes" यानि ऐसे सांप को रिसर्च के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.