logo-image

जब खरगोश ने सांप की खटिया खड़ी कर दी, देखें हैरान करने वाला वीडियो

सोशल मीडिया पर सांप और खरगोश की लड़ाई का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई खरगोश को देखकर हैरान है.

Updated on: 16 Jul 2023, 08:27 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर वन्यजीवों से जुड़े वीडियो देखने को मिलते रहते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं, जिन्हें देखने के बाद आप हैरान हो जाएंगे. अगर हम कहे कि एक सांप को खरगोश ने थका दिया है तो क्या यकीन करेंगे? आपको लग रहा होगा कि सांप तो शक्तिशाली और अटैकिंग होते हैं ऐसे में खरगोश की इतनी हिम्मत कैसे हो गई कि सांप से लड़ जाए. हमें भी अभी तक यही लग रहा था लेकिन इस वीडियो ने सारा भ्रम तोड़ दिया है. 

इस खबर को भी पढ़ें- टीचर ने बैकबेंचर्स से पूछा...'द' से क्या होता है, फिर बच्चे का जवाब सुन सभी ने पकड़ लिया माथा

सांप और खरगोश के बीच भंयकर युद्ध
वीडियो की शुरुआत सांप और खरगोश के एक-दूसरे के आमने-सामने होने से होते हैं. वीडियो को देख ऐस लग रहा है कि मानो दोनों भीषण युद्ध के लिए तैयार हो रहे हैं. यहां तक ​​कि जब सांप बिजली की गति से हमला करता है लेकिन लचीला खरगोश झुकने से इनकार कर देता है और जवाबी हमला करता है. हालांकि सांप अपनी घातक शक्ति के लिए प्रसिद्ध हैं, खरगोश का दृढ़ संकल्प उसे झाड़ी में छिपने के लिए मजबूर कर देता है. बाद में, वीडियो रिकॉर्ड करने वाला कैमरामैन झाड़ी के पास जाता है जहां वह खरगोश के छोटे खरगोशों को हरी घास खाते हुए देखता है. सौभाग्य से, सांप खरगोशों को परेशान किए बिना दूसरी दिशा में चला जाता है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Giselle Koo (@gisellegk8)

 

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा? 

इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर यूजर्स के रिएक्शन भी देखने को मिल रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि मुझे विश्वास है कि सही परिस्थितियों में खरगोश आक्रामक हो सकते हैं. एक यूजर ने लिखा कि वह सांप इतना बड़ा नहीं है कि उस खरगोश को खा सके, वह घोंसले की तलाश में जा रहा है. इसीलिए खरगोश बचाव कर रहा है. सांप आमतौर पर अपने शरीर के सबसे चौड़े हिस्से से लगभग 25% अधिक चौड़ा कुछ भी नहीं खा सकते हैं. सुपर फूले हुए सांपों की जो तस्वीरें हर कोई देखता है, वह सामान्य बात नहीं है. बहुत अधिक बड़ी चीज खाने से सांप के दोबारा उगने, आगे बढ़ने या उसके शरीर के फटने का खतरा रहता है.