News Nation Logo

लड्डू गोपाल को देख रोने लगा पुजारी, जानें क्यों

भगवान लड्डू गोपाल की मूर्ति लेकर अस्‍पताल पहुंचे पुजारी ने डॉक्‍टरों से कहा कि लड्डू गोपाल को गिरने की वजह से चोट आई है, उनका इलाज करिए.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 21 Nov 2021, 09:08:32 AM
laddu Gopal

भगवान लड्डू गोपाल (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • पुजारी लड्डू गोपाल का इलाज कराने पहुंचा जिला अस्पताल  
  • डॉक्टरों के मना करने पर पुजारी ने किया हंगामा
  • हंगामा बढ़ता देख डॉक्टरों ने लड्डू गोपाल को चढ़ाया प्लास्टर

 

आगरा:

धर्म और आस्था का मामला ही कुछ अलग होता है. विज्ञान और तर्क का वहां कोई काम का नहीं होता. मान्यताएं, प्रथा और रूढ़ियां ही वहां ऊपर होती हैं. ऐसे में अगर कोई धर्म और आस्था के मामले में तर्क का सहारा ले तो उसके हाथ निराशा ही लगेगी. उत्तर प्रदेश में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां भगवान कृष्ण की मूर्ति को लेकर लोग इलाज कराने पहुंच गये. मामला प्रदेश के आगरा जिले के ख्वासपुरा खेरिया मोड़ पथवारी देवी मंदिर का है. इस अजीबो-गरीब मामले में भगवान लड्डू गोपाल की मूर्ति लेकर अस्‍पताल पहुंचे पुजारी ने डॉक्‍टरों से कहा कि लड्डू गोपाल को गिरने की वजह से चोट आई है, उनका इलाज करिए.

पुजारी की बात पर पहले तो डॉक्‍टरों ने अनसुना कर इलाज करने से मना कर दिया, लेकिन बात बिगड़ती देख डॉक्‍टरों ने भगवान लड्डू गोपाल का इजाल शुरू किया और लड्डू गोपाल के टूटे हाथों में प्‍लास्‍टर चढ़ाया. तब जाकर हंगामा खत्म हुआ.

यह भी पढ़ें: Dhoni आईपीएल खेलेंगे या नहीं, तस्वीर हुई साफ. इस स्टेडियम में होगा उनका आखिरी मैच

पूरी कहानी सुनने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. मंदिर के पुजारी लेखराज के अनुसार रोज की तरह वह सुबह पांच बजे लड्डू गोपाल को पूजा अर्चना करने से पहले स्नान करा रहे थे. उनके हाथ से मूर्ति गिर गई जिसकी वजह से लड्डू गोपाल को चोट लग गयी. उन्हें दर्द होने के एहसास से वे बेहोश होकर गिर गए. इसके बाद पुजारी लेखराज लड्डू गोपाल को लेकर जिला अस्पताल इलाज कराने के लिए गए.

डॉक्टरों ने पर्चा बनवाकर लाने को कहा, तब हुआ हंगामा

लड्डू गोपाल की मूर्ति को गोद में लेकर पहुंचे पुजारी लेखराज ने इलाज करने के लिए कहा तो डॉक्टर अचरज में पड़ गए. पहले तो डॉक्टरों ने इलाज करने से मना कर दिया. इसके बाद पुजारी और उनके साथ आये लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. हंगामा करने के बाद डॉक्टर ने पर्चा बनवाकर लाने के लिए कह दिया. पुजारी पर्चा बनवाने पहुंचे, लेकिन पर्चा नहीं बना. इस पर उन्‍होंने पंजीकरण केंद्र पर भी हंगामा कर दिया. लड्डू गोपाल को गोद में लेकर वे रोने लगे. डॉक्टरों ने उन्हें समझाया. पर्चा बनवाने के बाद लड्डू गोपाल को प्लास्टर लगाया गया जिसके बाद पुजारी उन्‍हें अपने साथ ले गए.

First Published : 21 Nov 2021, 09:08:32 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.