News Nation Logo

Dhoni आईपीएल खेलेंगे या नहीं, तस्वीर हुई साफ, इस स्टेडियम में होगा उनका आखिरी मैच

IPL 2022 : क्या कप्तान धोनी (Dhoni) आने वाले आईपीएल 2022 (IPL 2022) में चेन्नई (csk) की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे या फिर संन्यास ले लेंगे. हालांकि इस सवाल के जबाव पर से पूरा पर्दा नहीं हटा है, लेकिन कुछ बातें सामने आने लगी है.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 21 Nov 2021, 09:33:43 AM
Whether Dhoni will play IPL 2022

Whether Dhoni will play IPL 2022 (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • धोनी CSK के प्रोग्राम में शामिल हुए
  • धोनी के सामने मेगा ऑक्शन का मामला फंस रहा है

नई दिल्ली :

IPL 2022 : जब भी हम आईपीएल (IPL) की बात करें और उसमें कहीं ना कहीं महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) की बात ना आए, ऐसा हो नहीं सकता. धोनी (Dhoni)) आईपीएल के सफलतम कप्तानों में से एक जो हैं. धोनी और CSK एक सिक्के के दो पहलू हैं. CSK की टीम ने धोनी की कप्तानी में ही सारी सफलता पाई है. आखिरी आईपीएल (IPL) में धोनी ने चेन्नई को आईपीएल की ट्रॉफी दिलाई. जैसे ही आईपीएल खत्म हुआ तभी से एक सवाल क्रिकेट फैंस के बीच में लगातार उठ रहा है. और वो ये है कि क्या कप्तान धोनी (Dhoni) आने वाले आईपीएल 2022 (IPL 2022) में चेन्नई की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे या फिर संन्यास ले लेंगे. हालांकि इस सवाल के जबाव पर से पूरा पर्दा नहीं हटा है, लेकिन कुछ बातें सामने आने लगी है. दरअसल धोनी कल एक CSK के प्रोग्राम में शामिल हुए. और धोनी से उनके फ्यूचर प्लान को लेकर सवाल ना किया जाए तो ऐसा हो नहीं सकता है.

धोनी से पूछा गया तो उन्होंने यही बोलकर टालने की कोशिश की कि अभी आईपीएल (IPL) शुरू होने में टाइम है. साथ ही उनके पास भी काफी समय है कि इस पर वो अपना फैसला कर सकें. हालांकि धोनी ने ये भी बाद में कहा कि मेरा आखिरी T20 मैच चेन्नई में ही होगा. इस बात से अगर आप धोनी के फैन हैं तो आप खुश हो सकते हैं. अब आप ये सोचेंगे कि इसमें बड़ी बात क्या है. तो आपको बता दें कि धोनी ने साफ़ तौर पर कुछ नहीं कहा. लेकिन अगर आप उनके बयान का विश्लेषण करें तो आप कुछ हद तक धोनी का प्लान समझ सकते हैं. 

दरअसल हो सकता है कि धोनी इस साल चेन्नई की टीम से खेलते हुए आपको नजर आएं लेकिन केवल एक खिलाड़ी के तौर पर. मतलब धोनी CSK की कप्तानी छोड़ सकते हैं. और इसके चांसेस भी ज्यादा है क्योंकि अगर आप टीम इंडिया को भी देखें तो धोनी ने वन डे और T20 की कप्तानी छोड़ी थी, लेकिन टीम को बनाए रखने के लिए टीम के साथ एक खिलाड़ी के तौर पर जुड़े रहे. तो पूरा संभव है कि धोनी CSK टीम के खिलाडियों को तैयार करने के लिए टीम के साथ जुड़े रहें. बस धोनी के सामने मेगा ऑक्शन का मामला फंस रहा है. धोनी को पता है कि वो हद से हद तक इस आईपीएल और खेल सकते हैं. और अगर चेन्नई की टीम उन्हें रिटेन करती है तो अगले सालों के लिए समस्या हो सकती है.

लेकिन जैसा चेन्नई के मालिकों के तरफ से धोनी को लेकर बयान आए हैं उन्हें देख कर तो यही लगता है कि चेन्नई की टीम ये रिस्क उठाने को तैयार है. और तैयार होना भी चाहिए क्योंकि बात आईपीएल के उस कप्तान की हो रही है जो जिसके बिना आईपीएल बेदम सा लगता है

First Published : 21 Nov 2021, 07:30:14 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.