News Nation Logo

Viral: स्मोकिंग के दौरान यूज किया सैनिटाइजर, धूं-धूं कर जली कार

आग कार में हैंड सैनिटाइजर यूज करने के दौरान लगी थी. इस वक्त शख्स साथ में स्मोकिंग भी कर था जिसके कारण कार में भयंकर आग लग गई. ये घटना शाम 5:30 के आसपास हुई. इसका ये वीडियो भी सामने आया.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 16 May 2021, 01:52:49 PM
सैनिटाइजर से कार में आग लगी

सैनिटाइजर से कार में आग लगी (Photo Credit: फोटो- Social Media)

highlights

  • कार में हैंड सैनिटाइजर के कारण लगी आग
  • आग में शख्स बुरी तरह से झुलस गया

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से देश में कोहराम मचा हुआ है. हर रोज 3 लाख से ज्यादा नए मरीज सामने आ रहे हैं, तो 4 हजार के करीब लोगों की हर दिन मौत हो रही है. ऐसी विकराल स्थिति में हर कोई बचाव कर रहा है. लोग अपने साथ हमेशा सैनिटाइजर्स भी कैरी कर रहे हैं. कोरोना से बचाव के लिए लोग सैनीटाइजर्स (sanitizers) से ना सिर्फ बार बार हाथों को साफ कर रहे हैं, बल्कि कुछ लोग इससे सभी चीजों को साफ कर रहे हैं. इस समय कुछ लोग अपनी कारों को भी सैनिटाइज कर रहे हैं. हालांकि कार में सैनिटाइजर (car sanitizers) रखना काफी खतरनाक हो सकता है. ऐसी ही एक घटना अमेरिका से सामने आई है.

ये भी पढ़ें- यूपी: बार-बालाओं का डांस देखने के लिए उमड़ी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां 

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक गुरुवार को एक कार में हैंड सैनिटाइजर के कारण आग लग गई. ये खबर अमेरिका के Maryland की है. मोंटगोमरी काउंटी फायर एंड रेस्क्यू सर्विस (Montgomery County Fire and Rescue Service) के मुताबिक ये आग कार में हैंड सैनिटाइजर यूज करने के दौरान लगी थी. इस वक्त शख्स साथ में स्मोकिंग भी कर था जिसके कारण कार में भयंकर आग लग गई. ये घटना शाम 5:30 के आसपास हुई. इसका ये वीडियो भी सामने आया. इसमें बीच सड़क के ये कार जलती नजर आ रही है. जो शख्स कार चला रहा था उसे तुरंत जलती कार में से बाहर निकाला गया और अस्पताल पहुंचाया गया. जहां फिलहाल उसका ट्रीटमेंट चल रहा है. 

ये पहली दफा नहीं है कि जब ऐसा कोई हादसा हुआ हो. इससे पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं. महाराष्ट में एनसीपी के नेता संजय शिंदे (Sanjay Shinde) भी ऐसी ही घटना का शिकार हो गए थे. उनक कार में हैंड सैनिटाइजर की वजह से आग लग गई थी. और उस आग में बुरी तरह से झुलस जाने के कारण उनकी मौत हो गई थी. पुलिस ने बताया था कि आग लगने के बाद संजय शिंदे ने कार रोककर बाहर निकलने की कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हो पाए, क्योंकि कार के दरवाजे लॉक हो गए थे. इसके बाद का तेजी से फैल गई और उनकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन तोड़ने वालों को पुलिस ने सिखाया सबक, सड़क पर कराई रेंगने वाली दौड़

हालांकि तमाम वैज्ञानिकों का मानना है कि सैनिटाइजर से आग नहीं लग सकती है. वैज्ञानिकों का कहना है कि सैनिटाइजर आग भड़काने का काम कर सकता है लेकिन इसकी वजह से आग नहीं लग सकती. विशेषज्ञों का कहना है कि जब तक कार के अंदर का तापमान नियंत्रित सीमा के अंदर है तब तक आग नहीं लग सकती.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 May 2021, 01:52:49 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.