logo-image

यूक्रेन का किसान चुरा ले गया रूसी टैंक, वीडियो देखकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदीमीर जेलेंस्की के आग्रह के बाद हर युक्रेनी अपने देश की आजादी के लिए रूस के खिलाफ कुछ भी कर गुजरने को तैयार है. कोई पेट्रोल बम से रूसी सैनिकों के टैंक पर हमले कर रहा है, तो कोई अपना प्रोफेशन छोड़कर अपने हाथों में गन थाम लिया

Updated on: 01 Mar 2022, 03:39 PM

highlights

  • किसान के टैंक चुराने का वीडियो हुआ वायरल
  • बहादुरी की लोग जमकर कर रहे हैं तारीफ
  • ट्रैक्टर के पीछे भागता दिखा रूसी सैनिक

नई दिल्ली:

यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के विरुद्ध जहां दुनियाभर में रूस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, आलोचना और प्रतिबंध का सिलसिला जारी है. वहीं, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदीमीर जेलेंस्की के आग्रह के बाद हर युक्रेनी अपने देश की आजादी के लिए रूस के खिलाफ कुछ भी कर गुजरने को तैयार है. कोई पेट्रोल बम से रूसी सैनिकों के टैंक पर हमले कर रहा है, तो कोई अपना प्रोफेशन छोड़कर अपने हाथों में गन थाम लिया है. कोई नाविक अपनी नौकरी को दांव पर लगाकर रूसी जहाज को डुबोने की कोशिश कर रहा है. इस बीच एक किसान ने रूसी सेना पर गजब का प्रहार किया है. इस किसान ने रूसी सैनिक का टैंक ही चुरा लिया. किसान के टैंक चुराने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

ये भी पढ़ें- Facebook ने रूसी मीडिया कंपनियों को किया बैन, बताई ये वजह
दरअसल, रूसी सेना के यूक्रेन में आक्रमण के खिलाफ यूक्रेनी जनता पूरी साहस के साथ मुकाबला कर रही है. इंटरनेट पर यूक्रेनी जनता की बहादुरी की एक से बढ़कर एक वीडियो वायरल हो रहे हैं. लेकिन, इस वीडियो को देखकर लोग अपनी हंसी नहीं रोक पाते हैं. इस वीडियो में दिख रहा है कि एक किसान अपने ट्रैक्टर से रूसी टैंक को लेकर जा रहा है. इस वीडियो के आखिर में एक रूसी जवान दौड़ता हुआ दिखता है. सोशल मीडिया पर लोग इस किसान के हौसले की जमकर तारीफ कर रहे हैं. इस वीडियो को कई हस्तियों ने ट्वीट किया है. इस वीडियो को ब्रिटेन के कंजर्वेटिव पार्टी के सांसद जॉनी मार्क ने ट्वीटर पर शेयर किया है. इस वीडियो को  4.6 मिलियन बार देखा जा चुका है. 

यूक्रेन पर रूसी हमलों (Russian Invasion of Ukraine) का आज छठा दिन है. ब्रिटिश रक्षा मंत्रालय के मुताबिक रूसी सेना ने यूक्रेन की राजधानी कीव के उत्तरी इलाके, खारकीव और चेर्निहाइव में हमले तेज कर दिया हैं . घनी आबादी वाले इलाकों में तोप से गोले बरसाए जा रहे हैं. गौरतलब है कि रूसी हमले में अब तक 70 यूक्रेनी सैनिक मारे जा चुके हैं. रूस के हमले के खिलाफ दुनियाभर में विरोध प्रदर्शन के साथ ही रूस के खिलाफ प्रतिबंधों का दौर जारी है, लेकिन लेकिन रूसी राष्ट्रपति पुतिन झुकने को तैयार नहीं है. सीजफायर के लिए रूस के राष्ट्रपति ने तीन शर्तें रखी हैं. फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों ने रूसी राष्ट्रपति से डेढ़ घंटे तक बात की. लेकिन, इस दौरान भी कोई बात नहीं बनी. पुतिन ने सीजफायर के लिए तीन शर्तें रख दी. पुतिन ने पहली शर्त ये रखी कि क्रिमिया पर उनके कब्जे को मान्यता दी जाए. दूसरा जेलेंस्की को राष्ट्रपति के पद से हटाया जाए और यूक्रेन को नाटो सदस्य नहीं बनाया जाए.