logo-image

Russia-Ukraine War : रूस की गोली से स्मार्ट फोन ने बचाई यूक्रेन के सैनिक की जान

रूस और यूक्रेन के बीच लगभग दो महीने से युद्ध ( Russia-Ukraine War ) जारी है. इस बीच युद्ध के दौरान कई सारे हैरतअंगेज वीडियो सामने आए हैं.

Updated on: 20 Apr 2022, 08:18 AM

highlights

  • रूस और यूक्रेन के बीच लगभग दो महीने से युद्ध जारी है
  • यूक्रेन के सैनिकों का नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
  • सैनिक के मोबाइल फोन के पिछले हिस्से में गोली लगी हुई है

New Delhi:

रूस और यूक्रेन के बीच लगभग दो महीने से युद्ध ( Russia-Ukraine War ) जारी है. इस बीच युद्ध के दौरान कई सारे हैरतअंगेज वीडियो सामने आए हैं. यूक्रेन के सैनिकों ने महज पानी से ही बम को डिफ्यूज कर दिया हो या रूसके सैनिकों के सामने यूक्रेन की बच्ची ने बड़ी हिम्मत दिखाई हो. इन वीडियोज के बाद यूक्रेन के दो सैनिकों का एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में यूक्रेन का एक सैनिक ( Ukrainian Soldier ) अपनी जेब से मोबाइल फोन निकालकर दिखाता है. उसके मोबाइल पर गोली लगी होती है. वायरल वीडियो में इस मोबाइल फोन की वजह से जान बचने का दावा किया जा रहा है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर सबसे पहले शेयर किया गया 30 सेकंड का यह वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया है. इस वीडियो में दिखता है कि कैसे यूक्रेन का एक सैनिक जेब में हाथ डालता है. फिर अपनी जेब से मोबाइल फोन निकालता है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि उसके मोबाइल के पिछले हिस्से में गोली लगी हुई है. यह गोली 7.2 एमएम की है. वीडियो में गोली की आवाजें भी सुनी जा रही हैं.

ये भी पढ़ें - चिड़िया ने ऐसे बचाई अपने बच्चों की जान, देखें Video

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने जताई हैरत

रिपोर्ट्स के मुताबिक सैनिक का दावा है कि मोबाइल फोन की वजह से उसकी जान बच गई है. अगर गोली फोन के बजाय सीधे उसे लगती तो उसकी जान चली जाती. वीडियो में लोगों ने देखा कि यह नोकिया कंपनी का मोबाइल फोन है तो हैरत जताई. एक यूजर ने पूछा कि क्या नोकिया के फोन आज भी चल रहे हैं. सोशल मीडिया पर ज्यादातर यूजर ने जान बचने के लिए मोबाइल फोन को सैनिक की किस्मत करार दिया.