logo-image

चिड़िया ने ऐसे बचाई अपने बच्चों की जान, देखें Video

रिश्तों का इतिहास है, रिश्तों का भूगोल,, संबंधों के जोड़ का मां है फैविकोल. ये पंक्तियां इस चिड़िया ने चरितार्थ करके दिखा दिया है. जी हां आजकल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है.

Updated on: 19 Apr 2022, 07:46 PM

highlights

  • वीडियो देखकर आपके भी उड़ जाएंगे होश 
  • आनंद महिन्द्रा ने ट्विट कर कहा मां तुझे सलाम 
  • यूजर्स ने किये रुला देने वाले कमेंट्स 

नई दिल्ली :

रिश्तों का इतिहास है, रिश्तों का भूगोल,, संबंधों के जोड़ का मां है फैविकोल. ये पंक्तियां इस चिड़िया ने चरितार्थ करके दिखा दिया है. जी हां आजकल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल (video viral)हो रहा है. जिसे देखकर आप भी अपने आंसू नहीं रोक पाएंगे. वीडियो में चिड़िया अपने बच्चों की जान बचाने के लिए जेसीबी से टक्कर लेने को आमदा है. यही नहीं जब अपनी जान की परवाह किये बगैर जेसीबी के सामने से नहीं हटती है. तो जेसीबी चालक को ही पीछे हटना पड़ता है. वीडियो को मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra)ने ट्वीट किया है. साथ ही कैप्शन भी बहुत ही शानदार दिया है. मां तुझे सलाम. वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं. यदि आप भी वीडियो को देखेंगे भावुक हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें : सिर्फ 7 रुपए बचाकर पाएं 60,000 रुपए, मिलेंगे ये अन्य फायदे

दरअसल, बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में एक चिड़िया अपने अंडों को बचाने के लिए जेसीबी मशीन से भिड़ जाती है. वायरल हो रहे इस वीडियो में एक छोटी सी चिड़िया को एक मिट्टी जैसी जगह पर अंडे देते हुए देखा जा सकता है. उसी दौरान जेसीबी मशीन उस जगह पर आती है. उसके बाद जैसे ही चिड़िया की नजर उस पर जाती है और वह देखती है कि जेसीबी मशीन उसके अंडों की ओर आ रही है, तो चिड़िया तुरंत बिना सोचे समझे जेसीबी से भिड़ जाती है. जेसीबी को अपनी ओर आता देख चिड़िया अपने पंख फड़फड़ाने लगती है और जोर-जोर से चहकने लगती है और वह तब तक ऐसा करती है जब तक की मशीन वहां से पीछे नहीं हट जाती.

वीडियो को देखकर एक यूजर्स ने लिखा है मां तो आखिर मां होती है, उसके जैसी और कृति कहां होती है. इसके अलावा भी कई अन्य यूजर्स ने अपने-अपने अंदाज में ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. खैस जो भी वीडियो बहुत ही भावुक कर देने वाला है. आप भी वीडियो देखकर अपने आंसू नहीं रोक पाएंगे.